किसी दूसरे की कॉल अपने मोबाइल में कैसे सुने 2022?

0
317

किसी दूसरे की कॉल अपने मोबाइल में कैसे सुने?

Hello friends कैसे हैं आप उम्मीद करता हूं कि आप सभी खैरियत और खुशहाल होंगे। स्वागत है आपका फिर से एक और महत्वपूर्ण पोस्ट किसी दूसरे की कॉल अपने मोबाइल में कैसे सुने 2022? तो दोस्तों किसी दूसरे की कॉल सुनने के लिए आपको Target व्यक्ति के फोन में hidden ऐप्स को इनस्टॉल करना होगा। और इस ऐप का नाम ,”Hidden Call Recorder” है। इस app की सहायता से आप किसी भी व्यक्ति की calls details (कॉल डिटेल्स) अपने फोन में बड़ी आसानी से सुन सकते हैं। जैसा कि इस app के नाम से ही शायद आपको पता चल गया होगा की यह app एक Hidden ऐप है।

तो दोस्तों में आपको बता दूं कि बढ़ती टेक्नोलॉजी के इस जमाने में लगभग हर काम संभव हो गया है। टेक्नोलॉजी की हेल्प से आप जो चाहे बड़ी आसानी से कर सकते है। और इसके अलावा आप ट्रेन की सहायता से अपने मोबाइल पर किसी दूसरे की कोल को अटेंड कर सकते हैं।और ये सुनने में आपको एकदम अजीब लगेगा।लेकिन यह बिल्कुल सही है। अधिकतर लोग इसलिए इंटरनेट पर इसके बारे में सर्च करते हैं क्योंकि उनको कोई अपना शायद इग्नोर कर रहा होगा। या फिर किसी और से देर तक बात करता होगा। जिसके कारण का फोन बिजी आता होगा। इसलिए वह जाना चाहते हैं। कि आखिर में उनको किनके कॉल आते रहते हैं। होते हैं।

 उनको आकर में कोई ऑप्शन मिल जाए। जिसके कारण किसी अन्य फोन पर आने वाली कॉल्स को अटेंड या सुना जा सके। तो दोस्तों आज की इस पोस्ट के माध्यम से मैं आपको इसी के बारे में विस्तार से बताने वाला हूं इसीलिए आपको इस पोस्ट को पूरा लास्ट तक जरूर पढ़ना होगा। जिसकी सहायता से आप बड़ी आसानी से दूसरे की कॉलस को अपने मोबाइल पर सुन सकते हैं और सच का सामना कर सकते हैं।

किन तरीकों से आप दूसरे की कॉल को अपने मोबाइल पर सुन सकते हैं?।

तो दोस्तों  यदि आप भी दूसरे की कॉल को अपने मोबाइल पर सुनना चाहते हैं।
तो इसके लिए आपको हमारे द्वारा बताए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा। जिसकी सहायता से आप बड़ी आसानी से दूसरे की कॉल को अपने मोबाइल पर सुन सकते हैं।

1.कॉल फॉरवार्डिंग की हेल्प से

तो दोस्तों इसके लिए आपको स्मार्ट फोन में कॉल फॉरवर्डिंग के ऑप्शन का उपयोग करने के लिए। आपको उस व्यक्ति का मोबाइल कुछ मिनटों के लिए अपने पास रखना होगा। जिसके कॉल आप सुनना चाहते हैं अटेंड करना चाहते हैं।
स्टेप्स 1. सबसे पहले आपको उस व्यक्ति के मोबाइल को लेकर सेटिंग में से कॉल सेटिंग पर जाना होगा।

स्टेप्स 2. तो दोस्तों इसके बाद आपको सेटिंग में जाकर कॉलिंग अकाउंट के विकल्प पर क्लिक करना होगा।

स्टेप्स 3. तो मेरे भाइयों इसके बाद आपको कैरियर कॉलोनी सेटिंग वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

स्टेप्स 4. दोस्तों अब आपके कॉल forwarding की सेटिंग को ओपन कर लेना होगा।

स्टेप्स 5. तो दोस्तों फिर आपको voice call ऑप्शन को चुनना होगा।

स्टेप्स 6 . तो दोस्तों इसके बाद आपको ऑलवेज फॉरवर्ड का ऑप्शन आपको दिखाई देगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा।

स्टेप्स 7. और इसके बाद जैसे ही आप इस पर क्लिक करोगे तो आपको एक ओपन होगा जिस पर आपको अपना मोबाइल नंबर डालना होगा।और। राइट ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

तो इस प्रकार उस व्यक्ति के फोन पर आने वाले सभी कॉल  आपके मोबाइल पर फॉरवर्ड हो जाएंगी तो आप उसके फोन पर आने वाली सभी कॉल्स को अटेंड कर सकते हैं, और उसके बारे में अच्छे से जान सकते है।

🔍 UPI क्या होता है।और इसको कैसे उपयोग में लेते हैं?

🔍 एजुकेशन लोन कैसे लें ? 2022

2.Mobile application की हेल्प से

तो दोस्तों अब मैं आपको उन एप्लीकेशन के बारे में बताएगा जिनकी सहायता से आप किसी दूसरे की कॉल  को अपने मोबाइल  पर आसानी से चुन सकते है।

1.Kids Guard pro

तो दोस्तों क्या आप भी किसी ऐसे ऐप के बारे में जानना चाहते हैं। जिसकी सहायता से आप अपने बच्चे के मोबाइल या किसी अन्य मोबाइल कि इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल्स के बारे में आपको आपके मोबाइल पर जानकारी दे सके।तो तो ऐसे में आप Kinds Guard pro  app का उपयोग कर सकते है।और मैं आपको यह बता दूं कि इस ऐप का इस्तेमाल आप जभी कर सकते हैं। जब यह दूसरे के फोन में भी इंस्टॉल होनी चाहिए। क्योंकि यह एक paid एप्लीकेशन  होता है।

2.Xnspy

तो दोस्तों यह भी एक महत्वपूर्ण एप्लीकेशन माना जाता है।और इसकी हेल्प से आप भी विक्टिम के फोन कॉल और मैसेज को ट्रैक कर सकते हैं।और उसे सुन भी सकते हैं।और इसके अतिरिक्त आप व्हाट्सएप के मेसेज भी पढ़ सकते हैं।और दोस्तो में आपको बता दूं कि आप इसका उपयोग करने के लिए आप इसे प्रीमियम देकर खरीद भी  सकते हैं।और फिर आप अपना अकाउंट बना सकते हैं।और ज्यादा जानकारी के लिए आप इसकी वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।इसका उपयोग आप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों में कर सकते हैं।

3.  Flexispy

तो दोस्तों आप flexispy की हेल्प से किसी दूसरे की कॉल और मैसेज को ट्रैक कर सकते हैं।और इसी के साथ ही कॉल recording भी सुन सकते हैं।और इसकी हेल्प से आप टारगेट व्यक्ति के सोशल मीडिया और गैलरी को भी ट्रैक कर सकते हैं।और यह भी सभी एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस के लिए आपको मिल जाता हैं।और यह भी एक पेड टूल है,और इस पर आपको 14 दिनो का फ्री ट्रायल मिल जाता हैं।

4.TapeAcall

तो दोस्तों यदि आप किसी batter call ट्रैकिंग एप्लीकेशन की तलाश करना चाहते हैं।तो मेरे ख्याल से आप tapeAcall का उपयोग कर सकते हैं।इसकी सहायता से आप कोई भी कॉल ट्रैक कर सकते हैं।और उसकी रिकॉर्डिंग भी कर सकते हैं। और ज्यादा जानकारी के लिए आप इसकी वेबसाइट टाइप कॉल पर विजिट कर सकते हैं।
तो दोस्तों ये वे चार एप्लीकेशन है जिनका उपयोग करके आप कॉल ट्रैक कर सकते हो मैसेज ट्रैक कर सकते हैं। और रिकॉर्डिंग भी सुन सकते हो, वह भी बड़ी आसानी से लेकिन यह सभी प्रीमियम वर्जन के साथ आते हैं। क्योंकि ये बहुत ही सुरक्षित माने जाते हैं। और इनमें काफी सारे फीचर्स होते हैं ।

Not :- तो दोस्तों हमने इस पोस्ट में जो भी जानकारी आपको प्रदान की है, और इसका मुख्य टारगेट शैक्षणिक है। इसीलिए आप कृपा करके इस जानकारी का गलत कार्यो में उपयोग ना करें।

5. हिडेन कॉल रिकॉर्डर

तो दोस्तों किसी दूसरे की कॉल सुनने के लिए आपको Target व्यक्ति के फोन में hidden ऐप्स को इनस्टॉल करना होगा। और इस ऐप का नाम ,“Hidden Call Recorder” है। इस app की सहायता से आप किसी भी व्यक्ति की calls details (कॉल डिटेल्स) अपने फोन में बड़ी आसानी से सुन सकते हैं। जैसा कि इस app के नाम से ही शायद आपको पता चल गया होगा की यह app एक Hidden ऐप है।

निष्कर्ष:

तो दोस्तों मैं उम्मीद करता हूं कि आपको इस पोस्ट के माध्यम से आपको किसी दूसरे की कॉल अपने मोबाइल में कैसे सुने 2022? से रिलेटेड सारी जानकारी आपको बहुत ही बढ़िया तरीके से मिल गई होगी। तो दोस्तों यदि आपको हमारे द्वारा बताई गई जानकारी पसंद आई हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें। और ऐसी ही मजेदार जानकारी हासिल करने के लिए हमारी ब्लॉग वेबसाइट www. techhum.in पर विजिट करें। मिलते हैं अगली पोस्ट में तब तक के लिए धन्यवाद जय हिंद जय भारत

Previous articleInstagram को डार्क मोड में कैसे बदलें 2022?
Next articleIDBI Bank में ऑनलाइन अकाउंट कैसे खोलें पूरी जानकारी 2022?
नमस्कार दोस्तों मेरा नाम Ajay Rajpoot है और मैं Kheragarh Utter Pradesh का रहने वाला हूं। दोस्तों में ग्रेजुएशन कंप्लीट करने के बाद दो साल blogging का course किया और मुझे Blogging के क्षेत्र में अच्छी जानकारी होने के बाद मैंने खुद का एक वेबसाइट क्रिएट किया है जिसका नाम है "Techhum.in" दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से ब्लॉगिंग, मेक मनी, मार्केटिंग, यूट्यूब, इंटरनेट, टिप्स एंड ट्रिक आदि से रिलेटेड जानकारी दी जाएगी. दोस्तों यदि आपको ब्लॉगिंग से रिलेटेड कोई भी सवाल या सहायता चाहिए तो आप हमें बेझिझक हमारी ईमेल आईडी पर कांटेक्ट कर सकते हैं। मैं आपकी पूरी सहायता करने की पूरी कोशिश करूंगा। धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here