Amazon से Business करने का बिल्कुल आसान तरीका-

0
34

Amazon से Business करने का Best तरीका-

दोस्तों आप सभी लोग यह तो जानते हैं कि आज के समय में इंटरनेट का जमाना आ चुका है अगर आप लोग इंटरनेट के इस जमाने में फोन का इस्तेमाल कर रही है तो आज की पोस्ट आपके लिए बहुत ही इंटरेस्टिंग होगी। इस प्रकार आप लोग अमेजॉन से अच्छी तरीके से बिजनेस कर सकते हैं। क्योंकि आज के समय में हमारे इस संसार में सभी लोग एक दूसरे से ऐड हो चुके हैं और पहले की अपेक्षा आज भारत में इंटरनेट बहुत से ज्यादा इस्तेमाल होने लगा है। आज ऑनलाइन शॉपिंग करने का बहुत ही ज्यादा हो चुका है। क्योंकि ज्यादातर लोग ऑनलाइन शॉपिंग कर रहे हैं।

क्योंकि ऐसा इसलिए हो रहा है। कुछ लोगों के पास बिल्कुल भी समय नहीं होता है, और वह घर बैठे ही अपना काम कर रही है उन लोगों को किसी भी प्रकार के सामान की जरूरत पड़ती है, तो वह ऑनलाइन खरीदारी करके ही उस सामान को अपने घर मंगा लेते हैं इस प्रकार दोस्तों आज के समय में यह मार्केट बहुत ही ज्यादा बड़ा होता चला जा रहा है।

मैं उम्मीद करता हूं, आने वाली भविष्य में इसकी इंटरनेट की ज्यादा और भी मांग बढ़ जाएगी। आप लोग अपने प्रोडक्ट को आसानी से घर बैठे ही सेल कर सकते हैं। आज के समय में आप लोगों को बहुत सारी ऐसी कॉमर्स साइट देखने को मिल जाती हैं। जिस पर आप लोग अपना बहुत ही अच्छी तरीके से सामान भेज सकते हो तो आज हम आप लोगों को इन्हीं में से एक वेबसाइट के बारे में बताने वाले हैं।

जिसका नाम Amazon है इस पर आप लोग बहुत ही अच्छी तरीके से अपने सामान को किसी भी लोगों के पास शेयर कर सकते हैं। यह आज के समय में बहुत ही अच्छा प्लेटफार्म उपलब्ध है, तो चलिए दोस्तों हम आप लोगों को यहां पर विस्तारपूर्वक बताएंगे किस तरह आप लोग घर बैठे अमेजॉन से जुड़कर अपना सामान को बेच सकते हैं।

अमेजॉन से घर बैठे बिजनेस किस प्रकार करें?

तो दोस्तों अब हम आप लोगों को अमेजॉन के बारे में बताने वाले हैं, कि अमेजॉन भी एक प्रकार की दोस्तों ऑनलाइन साइट होती है जिसे आप लोग बहुत ही अच्छी तरीके से इस्तेमाल कर सकते हो और आज के समय में बहुत सारे व्यापारी अपना सामान यहां से बेचते हैं और बहुत से व्यापारी यहां से अपना सामान खरीदते हैं। इस तरह आप लोग अमेजॉन से जुड़ कर अपने सामान को बहुत ही अच्छी तरीके से सेल कर सकते हैं। क्योंकि अमेजॉन आज के समय में बहुत ही अच्छा और बड़ा प्लेटफार्म हो चुका है जिसे बहुत से लोग इस्तेमाल कर रहे हैं।

तो चलिए दोस्तों अब हम आप लोगों को अमेजॉन के बारे में विस्तार पूर्वक से बताने वाले हैं, जो कि आपके लिए बहुत ही जरूरी होता है आप लोग इसका इस्तेमाल किस प्रकार कर सकते हैं। तो अब हम आप लोगों को यहां पर बहुत सी जानकारी बताएंगे जिससे आप लोग जान सकेंगे कि इसे रजिस्टर कैसे कर सकते हैं, अपना बिजनेस के लिए अप्लाई कैसे कर सकते हैं। पूरी जानकारी यहां पर हम जानेंगे।

1. सबसे पहले आप लोगों को यहां पर रजिस्टर करना होगा मैं आप लोगों को एक विक्रेता की तरह बताना चाहूंगा अमेजॉन में सबसे पहले आप लोगों को साइन अप करना होगा साइन अप करने के लिए आप लोगों को यहां पर दो विकल्प देखने को मिल जाते हैं। अगर आप लोगों के पास स्वयं का अकाउंट तैयार करके इस बिजनेस को चालू कर सकते हैं। तभी आप लोग इस बिजनेस को प्रारंभ कर सकोगे इसका मेन कारण होता है। कि यहां पर आप लोगों का एक प्रोफेशनल सैलरी अकाउंट बना होना चाहिए इस तरह यहां पर दोनों प्रकार से आपके अकाउंट की अपनी सीमाएं होती हैं इस तरह आप लोगों को अपने इस व्यापार को सेलेक्ट करना चाहिए।

Amazon पर अपना सामान कैसे सेल करें?

जैसे ही दोस्तों आप लोग अमेजॉन वेबसाइट को ओपन करेंगे वहां पर आप लोगों को बहुत सारे अलग-अलग प्रकार के सामान देखने को मिल जाते हैं। अगर पहली बार कोई अन्य व्यक्ति इस वेबसाइट को देखता है, तो उसे यहां पर लगेगा कि यह सभी सामान अमेजॉन की तरफ से हैं। लेकिन दोस्तों यह ऐसा नहीं होता है। क्योंकि अमेजॉन भी कभी-कभी अनेक सामानों को इस वेबसाइट से सेल करता है, और इसी प्रकार दूसरी अन्य कंपनी अभी यहां से सामान अच्छी तरीके से सेल करती हैं।

और मैं आप लोगों को बताना चाहूंगा। कि अमेजॉन भी अपने सामान को विभिन्न तरीके के अधिकतर जैसे ही को स्पीकर tablets और भी बहुत सारे घरेलू सामान यहां से सेल करता है इस तरह आप लोग इन सभी वेबसाइटों की सूची को देखेंगे तो आप लोगों को बहुत ही आसान तरीके से इनके बारे में जानकारी हो जाएगी कि यहां पर अमेजॉन वेबसाइट के किस प्रकार के ब्रांड नहीं है एग्जांपल के लिए मैं आप लोगों को बताना चाहूंगा। कि अमेजॉन पर क्या-क्या बिकता है दोस्तों अमेजॉन पर आप लोग सैमसंग के मोबाइल भी आसानी से ले सकते हैं इस प्रकार सैमसंग और अमेजॉन की बीच में और किसी भी प्रकार का प्रत्यक्ष संबंध नहीं है।

एक बात के लिए आप लोगों को ध्यान रखना होगा अगर आप लोग अमेजॉन पर अपना अकाउंट बनाना चाहते हैं और अमेजॉन के लिए विक्रेता बनना चाहते हैं, तो इसके लिए आप की उम्र 18 से अधिक होनी चाहिए तभी आप लोग इस पर अपना सामान सेल कर सकते हैं, और मैं आप लोगों को बताना चाहूंगा इसके बदले में अमेजॉन आप लोगों को अमेजॉन अपनी तरफ से कुछ ऐसा बहुत सारा कमीशन भी देता है इस प्रकार आप लोगों को अमेजॉन से बहुत सारा मुनाफा हो जाता है।

Amazon अपनी ओर से व्यापारियों को क्या सुविधा प्रदान करता है?

तो इस प्रकार दोस्तों अमेजॉन अपनी ओर से व्यापारियों को बहुत सारी सुविधा देने का वादा करता है जिससे किसी भी प्रकार व्यक्ति को अमेजॉन की तरफ से परेशानी नहीं होती है। FBA Amazon के जरिए बहुत सारे व्यक्ति अपना व्यापार चलाते हैं और एक अच्छा प्रोग्राम भी बना लेते हैं। उसकी मदद से वह बहुत सारा पैसा कमाते हैं। अमेजॉन बहुत अच्छा प्लेटफार्म में आज के समय में इस तरह अमेजॉन पर बहुत सारी व्यक्ति कार्य कर रहे हैं।

इस तरह अमेजॉन अपनी सभी व्यापारियों को तरह-तरह के सामान भेजता है और इस तरह अमेजॉन की तरफ से सभी प्रकार की डिलीवरी कस्टमर को दी जाती है। इस काम के बदले उस सभी कस्टमर हो या व्यापारियों को कमीशन मिलता है। इस तरह आज के समय में बहुत से व्यक्ति अमेजॉन से प्रोग्राम का हिस्सा बनाने के जरिए अमेजॉन पर एक कर्मचारी बन चुके हैं, जो कि आप लोग एमबीए विक्रेता के साथ-साथ आप लोगों को इस प्रकार की डिलीवरी करने का भी जिम्मेदारी से मुक्त हो चुके हैं। और इस तरह आप लोग अपनी किसी भी सामान को गोदाम तक पहुंचाना आप लोगों की पूरी जिम्मेदारी हो चुकी है। इसके लिए आप लोगों को अमेजॉन की तरफ से कमीशन प्राप्त होता है।

Amazon FBA Program से क्या लाभ हो सकता है?

FBA विक्रेता अपने सभी सामान के लिए सभी अमेजॉन के प्राइम को इस्तेमाल कर सकते हैं। इस तरह उन सभी विक्रेताओं को भरोसा देने की जिम्मेदारी होती है जो कस्टमर को इसके लिए भरोसा दिलाते हैं। यह सब भरोसा दिलाने के साथ-साथ इस पर रैंकिंग सामान में बहुत बड़ा लाभ होता है। जिससे इंटरनेट में किसी भी प्रकार से अगर आप लोगों को खोज के दौरान आपका सभी सामान आपके सामने आ जाता है।

🔍Pinterest पर रियल Follower बढ़ाएं

🔍GPS क्या होता है पूरी जानकारी?

Amazon इसके बदले में कितने Fees लेता है

तो मैं आप लोगों को बताना चाहूंगा अमेजॉन इस तरह दो प्रकार से ही देता है। पहली fees fulfillment अमेजॉन के अंतर्गत चेकिंग की जाती है, और शिपिंग इत्यादि के लिए पैसे लेता है, और दूसरा monthly storage fees जो कि मंथली स्टोरेज fees के अंतर्गत आप लोगों के सामान को अपनी जगह में रखने के लिए पैसे लेता है।

इस प्रकार दोस्तों आप लोगों के सभी खर्च FBA डायरेक्शन सामान पर निर्भर होता है। इसके अतिरिक्त आप लोग अमेजॉन से अपना इस प्रोग्राम को बहुत ही अच्छी तरीके से लेवर लिंग की अंतर्गत fees launch Term Storage Stock removal fees return Processing इस प्रकार आपसे वसूल कर सकता है और अब आप लोग इसके बारे में सभी जानकारी चाहिए चुके होंगे इसी प्रकार की पोस्ट अगर आप लोग पाना चाहते हैं, तो लाइक और कमेंट जरुर करें.

Previous articleYouTube Video Viral करने के टॉप 10 Best तरीके 2022
Next articleग्रो एप के द्वारा पैसे कैसे कमाते हैं?
नमस्कार दोस्तों मेरा नाम Ajay Rajpoot है और मैं Kheragarh Utter Pradesh का रहने वाला हूं। दोस्तों में ग्रेजुएशन कंप्लीट करने के बाद दो साल blogging का course किया और मुझे Blogging के क्षेत्र में अच्छी जानकारी होने के बाद मैंने खुद का एक वेबसाइट क्रिएट किया है जिसका नाम है "Techhum.in" दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से ब्लॉगिंग, मेक मनी, मार्केटिंग, यूट्यूब, इंटरनेट, टिप्स एंड ट्रिक आदि से रिलेटेड जानकारी दी जाएगी. दोस्तों यदि आपको ब्लॉगिंग से रिलेटेड कोई भी सवाल या सहायता चाहिए तो आप हमें बेझिझक हमारी ईमेल आईडी पर कांटेक्ट कर सकते हैं। मैं आपकी पूरी सहायता करने की पूरी कोशिश करूंगा। धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here