Bitcoin खरीदने का सबसे आसान तरीका क्या है?

0
78

Bitcoin खरीदने का सबसे आसान तरीका क्या है?

हेलो फ्रेंड्स आज की इस नई पोस्ट में हम आप सभी लोगों को बताने वाले हैं, कि Bitcoin खरीदने का सबसे आसान तरीका क्या है? के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में हम आप लोगों को बताएंगे बस आप लोगों को इसके लिए इस पोस्ट को जरूर करना होगा तभी आप लोग इसके बारे में पूरी जानकारी मिल पाएगी अन्यथा आप लोगों को इसके बारे में जानकारी नहीं मिल सकती है।

इसका आप लोगों को विशेष ध्यान रखना होगा तभी आप लोग Bitcoin कैसे खरीद सकते हैं, और Bitcoin मैं हम लोग इन्वेस्ट कैसे करें इस प्रकार की पूरी जानकारी हम आप लोगों को नीचे विस्तारपूर्वक बताएंगे। क्योंकि दोस्तों आज के समय में ऐसा टाइम चल रहा है कि जो भी टाइम आगे आने वाला है वह दिनों दिन डिजिटल होता चला जा रहा है। इस प्रकार आप लोग बहुत सारी वस्तुओं को ऑनलाइन देख सकती है।

क्योंकि दोस्तों पहले हम बैंकों में पैसा लेने जाते थे तो एटीएम से या यूपीआई का ही यूज कर पाते थे लेकिन अब हम बहुत ही आसान तरीके से इस सभी का इस्तेमाल कर रहे हैं, जो हमारे लिए जीवन में बहुत ही इंटरेस्टिंग है cryptocurrency अभी मार्केट में एक नया बनता चला जा रहा है यह भी उसी प्रकार क्रिप्टो करेंसी के आधार पर डिजिटल करेंसी के जरिए ही होता है। जिसकी कीमत घटती बढ़ती रहती है। इस प्रकार से देखा जाए जैसे सोने की कीमत कम ज्यादा होती है इसी तरह cryptocurrency की भी बाजार में उपलब्धता के जरिए कम ज्यादा होती रहती है।

इस प्रकार देखा जाए तो आज के समय में हजारों cryptocurrency देखने को मिल जाती है लेकिन इनमें से एक सबसे प्रिय और अच्छी Bitcoins क्रिप्टो करेंसी होती है इस Bitcoins कि खुद की बात करें तो 2009 में इसका आविष्कार हुआ था। इस प्रकार दोस्तों आज के समय में यह है, blockchain Technology काफी 2009 में अविष्कार हुआ था। इस प्रकार आज के समय में Bitcoins सबसे ज्यादा कीमती और सबसे सेफ cryptocurrency होती है।

Bitcoin क्या होता है पूरी जानकारी हिंदी में-

तो हम आप लोगों को बता दें कि Bitcoins एक डिजिटल करेंसी होती है। जिसे आप लोग ना तो दे सकती है, नहीं आप लोग इसे टच कर सकते हैं। लेकिन इसका इस्तेमाल बहुत ही आसान तरीके से कर सकते हैं, और इस प्रकार आप लोग से खरीदना चाहे तो आप खरीद सकते हैं, और एक और बात बता दूं कि आप इसे Sell भी कर सकते हैं।

तो हमने आप लोगों को ऊपर बताया कि Bitcoin एक डिजिटल करेंसी है, और इसके संस्थापक या फिर इसका आविष्कार सातोशी नाकामोटो नामक व्यक्ति ने किया था और इस प्रकार दोस्तों ना तो हम लोग Bitcoins को जेब में रख सकते हैं, और ना ही हम लोग इसे किसी भी प्रकार की बैंक में जमा कर सकते हैं, तो इस प्रकार अब हम आप लोगों को इसके बारे में बताएंगे यह आप लोगों के लिए किस काम और कैसे काम आएगा।

Bitcoin कैसे खरीदा जाता है?

तो मैं आप लोगों को बता दूं कि Bitcoin को खरीदना और बेचना बहुत ही आसान होता है तो आज की पोस्ट में हम आप लोगों को खरीदने और बेचने के बारे में विस्तार पूर्वक पूरी जानकारी बताएंगे तभी आप लोग इसे Bitcoin मैं इनवेस्ट कर सकेंगे।

Cryptocurrency in India –

तो इस प्रकार मैं आप लोगों को सबसे पहले एक बात बता दूं कि अगर आप लोग सबसे अधिक cryptocurrency खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आप लोगों को coinswitch and wazix इनको आप खरीदना चाहते हैं तो खरीद सकते हैं। यह एप्लीकेशन दोनों आप लोगों को प्ले स्टोर पर बहुत ही आसान तरीके से देखने को मिल जाएंगे और आप लोग उन्हें डाउनलोड कर लेना है डाउनलोड करने के बाद आप लोग इन एप्लीकेशन ओं में Bitcoin invest कर सकते हैं।

Coinswitch App का यूज कैसे करें?

अगर आप लोग इस एप्लीकेशन की सहायता से बिटकॉइन खरीदना चाहते हैं तो अब हम आप लोगों को इस एप्लीकेशन के बारे में नीचे कुछ टिप्स बताने वाले है। आप लोग बिटकॉइन खरीद सकेंगे।

1. तो सबसे पहले आप लोगों को दोस्तों coins switch f को डाउनलोड करना होगा और करने के बाद फिर एक एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर लेना होगा।

2. इसे इंस्टॉल करने के बाद इस एप्लीकेशन को ओपन कर लेना होगा इस प्रकार दोस्तों आप लोगों को सबसे पहले इस एप्लीकेशन में अपना मोबाइल नंबर डाल देना होगा और फिर आप लोगों को term and condition वाली ऑप्शन पर ओके कर देना होगा।

3. इसके बाद आपके पास एक OTP आपके मोबाइल पर आएगा उसको वहां पर एंटर कर देना होगा इसके बाद फिर आप लोगों को 4 डिजिट का पिन नंबर तैयार करना होगा जैसा कि अगर आप नहीं जानते हैं तो मैं आप लोगों को बता दूं जैसे UPi pin तीन बना लेना होगा क्योंकि जब आप लोग इस एप्लीकेशन को नौकरी करेंगे तो आप लोगों को इसके लिए pin की जरूरत पड़ती है।

Bitcoin कैसे खरीदा जाता है?

4. इस सब के बाद आपका अकाउंट बंद कर तैयार हो जाएगा अब इसके लिए आप लोगों को एक ट्रेंडिंग प्रारंभ करने के लिए केवाईसी करने की जरूरत पड़ेगी इस प्रकार आप लोगों को एक नीचे राइट साइड में प्रोफाइल वाला ऑप्शन दिखाई देगा वहां पर आप लोगों ओके कर देना होगा।

5. इस प्रकार ओके करने के बाद फिर आप लोगों को पैन कार्ड या फिर आधार कार्ड ऐसी सभी डॉक्यूमेंट को वेरीफाई करने की जरूरत पड़ती है इस प्रकार आपका अकाउंट बहुत ही आसान तरीके से वेरीफाई हो जाएगा। अगर आप लोग वेरीफाई नहीं करते हैं तो आपका काम नहीं चलेगा इस प्रकार आपका ट्रेंनिंग वही तक रुक जाएगा इसलिए आप लोगों को वेरीफाई करना बहुत ही जरूरी होता है।

6. इस प्रकार आप लोग वेरीफाई कंप्लीट कर लेते हैं तो फिर इसके बाद आप लोगों को Bitcoin खरीदना चाहे तो खरीद सकते हैं लेकिन सबसे पहले आप लोगों को मिटकॉन खरीदने के लिए होम पेज पर जाना होगा क्योंकि आप लोग Bitcoin currency जिसे आप खरीदना चाहते हैं इस प्रकार आप लोगों को वहां पर ओके कर देना होगा।

Bitcoin खरीदने का सबसे आसान तरीका-2021

7. जैसे ही आप लोग दोस्तों Bitcoin पर ओके कर देते हैं तो इस प्रकार आप लोगों के सामने एक नया पेज ओपन कर आ जाएगा जहां पर आप लोगों को Bitcoin graph आसानी से दिखाई दे दिया जाएगा और इस प्रकार के साथ ही आप लोग नीचे बिटकॉइन को बहुत ही आसान तरीके से sell या खरीद सकते हैं और इस प्रकार आप लोगों को दोस्तों Bitcoins icon पर ओके कर देना होगा।

8. जैसे ही आप लोग बिटकॉइन पैसों से खरीदना चाहते हैं इस प्रकार आप लोगों को उसी हिसाब से पैसा डालना होगा और coinswitch app मैं कम से कम ₹100 से लेकर ढाई लाख रुपए तक के बीच Bitcoins आसानी से खरीद सकते हैं इस प्रकार आप लोग एक ही बार में आसानी से कर सकते हैं और यह करने के बाद फिर आप लोगों को previous buy button पर ओके कर देना होगा।

9. यह सब करने के बाद फिर आप लोगों को उसी एप्लीकेशन में अमाउंट दिखाई देगा की आप लोगों को कितने यहां पर यहां पर प्राप्त होंगे इसके बाद आप लोगों को नीचे 1 buy option दिखाई देगा वहां पर आप ओके कर सकते हैं और इस प्रकार आप लोग बहुत ही आसान तरीके से के बाद Bitcoin खरीद लेंगे।

इस प्रकार में आशा करता हूं आप बहुत ही आसान तरीके से अपना पहला बिटकॉइन खरीद सकती है और यह सब करने के बाद आप लोगों को एक बात का ध्यान रखना होगा आप जिस भी करेंसी का विटकॉन खरीदना चाहते हैं सबसे पहले आप लोगों को उसके बारे में जानकारी ले लेना होगा यह आपके लिए बहुत ही जरूरी होता है किसी दूसरे के कहने पर आप लोगों को इस प्रकार की करेंसी नहीं खरीदनी है एक बार आप लोगों को उस बिटकॉइन करेंसी के बारे में जानकारी देना बहुत ही जरूरी हो जाता है।

🔍PUBG Game में प्रो प्लेयर कैसे बनें?

🔍GPS क्या होता है पूरी जानकारी 2022?

🔍Internet से पैसे कमाने के सबसे Best तरीके 2022?

निष्कर्ष :-

उम्मीद है अब आप लोग जान चुके होंगे बिटकॉन करेंसी किस प्रकार हम तैयार कर सकते हैं क्योंकि दोस्तों आज के समय में Bitcoin बहुत ही ज्यादा फेमस हो चुका है इस प्रकार आप लोगों को इसे खरीदने और बेचने में किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी अगर आपको कोई परेशानी आती है दिक्कत आती है तो हमें कमेंट बॉक्स में जाकर आप लोग अपनी समस्या के बारे में पूछ सकती है और इस प्रकार आप सभी लोगों को हमारी तरफ से बहुत-बहुत धन्यवाद।

Previous articlePayPal अकाउंट कैसे बनाते हैं? जानिए पूर्ण जानकारी 2022
Next articleवीडियो सेल करके ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए?
नमस्कार दोस्तों मेरा नाम Ajay Rajpoot है और मैं Kheragarh Utter Pradesh का रहने वाला हूं। दोस्तों में ग्रेजुएशन कंप्लीट करने के बाद दो साल blogging का course किया और मुझे Blogging के क्षेत्र में अच्छी जानकारी होने के बाद मैंने खुद का एक वेबसाइट क्रिएट किया है जिसका नाम है "Techhum.in" दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से ब्लॉगिंग, मेक मनी, मार्केटिंग, यूट्यूब, इंटरनेट, टिप्स एंड ट्रिक आदि से रिलेटेड जानकारी दी जाएगी. दोस्तों यदि आपको ब्लॉगिंग से रिलेटेड कोई भी सवाल या सहायता चाहिए तो आप हमें बेझिझक हमारी ईमेल आईडी पर कांटेक्ट कर सकते हैं। मैं आपकी पूरी सहायता करने की पूरी कोशिश करूंगा। धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here