Earnkaro क्या है?और इससे पैसे कैसे कमाए जाते हैं?

0
338

Earnkaro क्या है?और इससे पैसे कैसे कमाए जाते हैं?

नमस्कार दोस्तों स्वागत है तुम्हारा फिर से एक और लाजवाब पोस्ट Earnkaro क्या है?और इससे पैसे कैसे कमाए जाते हैं? तो डियर फ्रेंड्स आज की इस पोस्ट में आपको इसी के बारे में विस्तार से बताने बाला हूं।

Earnkaro फुल Review in hindi

तो डियर फ्रेंड्स जैसा कि आप सभी जानते हैं कि आज की डेट में हमारे जीवनकार्य का बहुत बड़ा हिस्सा ऑनलाइन के माध्यम से ही पूरा होता है।जैसे कि Online ticket booking, online shopping, और hotel booking आदि अनेक सुविधाएं आपको घर बैठे ही आसानी से मिल जाती हैं।और इनके लिए आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं पड़ती है। बस आपको इसके लिए अपने मोबाइल से ऑर्डर करना पढ़ता है।और इसके अतिरिक्त बाजार कीमत से कम कीमत में काम हो जाता है।और साथ ही थोड़ा बहुत कैशबैक भी मिल जाता है।और इस प्रकार आप Earnkaro से ऑनलाइन शॉपिंग करके  तथा अन्य कामों पर अच्छे पैसे बचाकर अच्छी खासी कमाई भी कर सकते हैं।

Earnkaro क्या है?(what is Earnkaro)

तो डियर फ्रेंड्स Earnkaro एक मोबाइल एप्लीकेशन तथा एक वेबसाइट है।जिसके जरिए आप amazon Flipkart आदि जितनी भी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट होती हैं।उनसे शॉपिंग करने और करवाने पर आपको अच्छा खासा कमीशन मिल जाता है।

Earnkaro से पैसे कैसे कमाए

तो डियर फ्रेंड्स Earnkaro ऐप पर आपको अनेक कंपनियों के अनेकों प्रोडक्ट दिखाई देते हैं।और साथ ही उनका मूल्य और आपको मिलने बाला कमीशन भी आपको दिखाया जाता हैं। उदाहरण के लिए जब आप किसी प्रोडक्ट को अपने सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं तब उस लिंग से जो भी इस प्रोडक्ट को खरीदता है,और उस पर मिलने वाला कमीशन आपके Earnkaro वॉलेट में जमा हो जाता है।

 इसे भी पढ़ें👎

आईसीयू क्या है फुल जानकारी हिंदी?

Jio phone में रिंगटोन कैसे लगाए

Jio call details कैसे निकाले?2022

Earnkaro कैसे काम करता है?

तो डियर फ्रेंड्स आपने एफिलिएट मार्केट का नाम तो सुना ही होगा Earnkaro भी उसी कांसेप्ट कर काम करता है जब कोई व्यक्ति आपके द्वारा शेयर की गई चीज को आपके लिंक द्वारा खरीदता है, तो आपको उसका कमीशन मिलता है। और Earnkaro में आपको बहुत सरल तरीके से प्रोडक्ट देखकर लिंक शेयर कर सकते हैं।और इसी के साथ आप सभी प्लेटफार्म अर्नकारो में देख सकते हैं।
लेकिन मेरे भाइयों एफिलिएट प्रोग्राम के लिए आपको अलग प्लेटफार्म पर भिन- भिन प्रकार के अकाउंट  की आवश्यकता होती है।लेकिन मेरे भाइयों रार्नकारो में ऐसा बिल्कुल भी नहीं होता है,इसमे आपको सभी प्लेटफार्म बस रार्नकारों अकाउंट बनाने पर ही मिल जाते हैं। और यहा से शेयर करते ही आपकी इनकम शुरू हो जाती है।

Earnkaro के फाउंडर (Founder) कौन है?

तो डियर फ्रेंड्स cashkaro वेबसाइट तथा mobile application ko कौन नही जानता है।जो मोबाइल रिचार्ज डीटीएच रिचार्ज तथा कुछ ऐसे कामो पर कैशबैक देता है।cashkaro के फाउंडर रोहन भार्गवा और स्वाति भार्गवा हैं।और वे ही Earnkaro के भी फाउंडर है।

Mobile se online Pan card kaise banaye

 2022?

एसबीआई बैंक से लोन के लिए आवेदन कैसे करें?

Instagram Per Followers Kaise Badhaen.

Moj Aap Kya H Aur Kaise Use Karte Hain?

Earnkaro कैसे डाउनलोड करें

तो डियर फ्रेंड्स सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर पर जाना होगा।और फिर सर्च बार में Earnkaro टाइप करके डाउनलोड कर सकते हैं।और जब यह ऐप आपके मोबाइल फोन में इंस्टॉल हो जाता है, और फिर आप इसे ओपन कर सकते हैं।

Earnkaro रजिस्ट्रेशन कैसे करें?

तो डियर फ्रेंड्स जब इसे आप open करते हैं।तब आपके मोबाइल की स्क्रीन पर भाषा चुनने का ऑप्शन आता है।और भाषा चुनने के बाद आपको name,email, password, और मोबाइल नंबर की जानकारी आपको डालनी  होती है।और फिर get OTP पर क्लिक करना होगा।या आप चाहे तो फेसबुक account se ही signup कर सकते हैं।और इसके बाद आपके मोबाइल  नंबर पर एक ओटीपी आएगा उसे आपको भरना होगा।और फिर आपको कुछ प्रोडक्ट दिखाई देते हैं।और साथ ही उनकी कीमत तथा उनपे मिलने वाला कमीशन भी आपको दिखाया जाता है।

Earnkaro से पैसे कैसे कमाए?

तो डियर फ्रेंड्स आपको Earnkaro के माध्यम से पैसे कमाने के लिए आपको किसी भी प्रोडक्ट को कैटेगरी के हिसाब से चुनना होगा। और फिर आपको उस प्रोडक्ट को अनेक social media platform  पर शेयर करना होगा।और इसके बाद सोशल मीडिया पर उपस्थित आपके परिजन और दोस्त जब उस प्रोडक्ट को देखेंगे और जब उन्हें यह प्रोडक्ट पसंद आता है, तो वे उस पर क्लिक करके खरीदेंगे।और जब वह प्रोडक्ट पूरी तरह से खरीदा जाता है।तो आपको उस प्रोडक्ट का कमीशन आपके प्रॉफिट account जमा कर दिया जाता है।और इस प्रक्रिया के माध्यम से आप घर बैठे बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं।

Earnkaro प्रॉफिट लिंक कैसे बनाए?

तो डियर फ्रेंड्स make profit link का मतलब यह होता है, कि आपकी आवश्यकता के हिसाब से लिंक बनाना अगर आप इस ऐप में देखेंगे तो सभी प्रोडक्टों की लिंक आपको नहीं मिलती हैं आपको खुद बनानी पड़ती हैं। ऐसा करने के लिए आपको Earnkaro ऐप में नीचे की ओर make links का ऑप्शन मिल जाता है।और आप यहां से किसी भी प्रोडक्ट का प्रॉफिट लिंक बना सकते हैं।और फिर इसे अपने दोस्तो के साथ शेयर भी कर सकते हैं।

हाउ टू मेक प्रॉफिट लिंक इन Earnkaro

* सपोज करोगी आपको फ्लिपकार्ट, Amazon या अन्य साइट पर कोई product दिखाई देता है।और उसको आप खरीदना चाहते हैं।
* तो डियर फ्रेंड्स आपको उस प्रोडक्ट की यूआरएल लिंक कॉपी करनी होती है।
* और मेरे भाइयों फिर आपको Earnkaro के मेक लिंक पर जाना होता है।और वहां लिंक पेस्ट करना है।और फिर मेक प्रॉफिट लिंक पर क्लिक करना होगा।
* और मेरे भाइयों इतना सब कुछ करने के बाद आपको एक लिक मिलेगी जिसको आपको कॉपी करना होगा। और इस लिंक को आप जहां चाहे वहां शेयर कर सकते हैं, और आपको इस लिंक से खरीदारी करवाने का करने पर जो भी कमीशन मिलता है वह आपके my Earning में जमा हो जाता है।
नोट: तो मेरे भाइयों सबसे अहम बात अगर ऑर्डर कैंसिल हो जाता है,या यह प्रोडक्ट वापस भेज दिया जाता है, तो इसका आपको कोई कमीशन नहीं मिलता है।

Earnkaro से पैसे कैसे निकले?

(1) तो डियर फ्रेंड्स आपको सबसे पहले इस ऐप के my Earning सेक्शन में जाना होता है।
(2) तो मेरे भाइयों फिर आपको रिक्वेस्ट profit payment पर क्लिक करना होता है।
(3)फिर मेरे भाई आपसे आपकी बैंक की डिटेल जैसे बैंक अकाउंट नंबर तथा आईएफएससी कोड की जानकारी पूछी जाएगी और जब आप इस जानकारी को सही भर देंगे तो फिर आपको Submit पर क्लिक करना होगा। तो डियर फ्रेंड्स इतना सब कुछ करने के बाद 2 या 3 दिन के बाद आपकी राशि आपके बैंक अकाउंट में पहुंच जाएगी।

निष्कर्ष:

तो डियर फ्रेंड्स में आशा करता हूं कि आपको इस पोस्ट के माध्यम से Earnkaro क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए जाते हैं? से रिलेटेड सारी जानकारी आपको बहुत ही बढ़िया तरीके से समझ में आ गई होगी।और मेरे भाइयों आपको यह जानकरी अच्छी लगे तो आप इसे अपने दोस्तो के साथ शेयर जरूर करें, और साथ ही www. techhum.in पर विजिट करना ना भूले।

धन्यवाद!

Previous articleFi Money bank account कैसे खोले?
Next articleआईसीयू क्या होता है? What is ICU in Hindi
नमस्कार दोस्तों मेरा नाम Ajay Rajpoot है और मैं Kheragarh Utter Pradesh का रहने वाला हूं। दोस्तों में ग्रेजुएशन कंप्लीट करने के बाद दो साल blogging का course किया और मुझे Blogging के क्षेत्र में अच्छी जानकारी होने के बाद मैंने खुद का एक वेबसाइट क्रिएट किया है जिसका नाम है "Techhum.in" दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से ब्लॉगिंग, मेक मनी, मार्केटिंग, यूट्यूब, इंटरनेट, टिप्स एंड ट्रिक आदि से रिलेटेड जानकारी दी जाएगी. दोस्तों यदि आपको ब्लॉगिंग से रिलेटेड कोई भी सवाल या सहायता चाहिए तो आप हमें बेझिझक हमारी ईमेल आईडी पर कांटेक्ट कर सकते हैं। मैं आपकी पूरी सहायता करने की पूरी कोशिश करूंगा। धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here