Flipkart से पैसे कैसे कमाए 2022

0
283

Flipkart से पैसे कैसे कमाए?

नमस्कार प्रिय दोस्तो स्वागत है आपका फिर से एक और बेहतरीन आर्टिकल मैं Dear friends आज हम इस पोस्ट के माध्यम से बताने वाले है कि “Flipkart से पैसे कैसे कमाए” तो चलिए दोस्तो शुरू करने से पहले मैं आपको एक बात बताना चाहता हूं अगर आप भी Flipkart Se Paisa Kamana चाहते हैं तो मेरे दोस्तों इस पोस्ट को लास्ट तक पढ़ना। तो चलिए Friends शुरू करते हैं।

फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए?

फ्लिपकार्ट India की सबसे बड़ी और सबसे बेहतर ईकॉमर्स साईट है जहाँ पर आप कुछ भी सामान ऑनलाइन बड़ी आसानी से ख़रीद सकते है। आज फ्लिपकार्ट के माध्यम से शॉपिंग करना बेहद आसान हो चुका है, हम एक क्लिक में अपनी जरूरत का सामान बड़ी आसानी से ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं। लेकिन क्या आपको पता है आप इसमें शॉपिंग करने के अलावा हजारों लाखों रूपए बड़ी आसानी से कमा सकते हैं वो भी घर बैठे इसके लिए आपको कुछ चीजों की जरुरत पड़ेगी जैसे (For example) इंटरनेट, स्मार्टफोन और लैपटॉप।

👉 मार्केटिंग क्या है कितने प्रकार की होती है सारी जानकारी यहाँ पढ़े। marketing kaise kare in hindi

Flipkart से पैसे कमाने का फॉर्मूला क्या है?

Flipkart से पैसे कमाने के कई सारे तरीके होते है । जिनका use करके आप लाखो रुपए कमा सकते है। बो भी बड़ी आसानी से इसके लिए आपको WhatsApp पर ग्रुप join करना होगा, आपके पास एक blog होना चाहिए, Facebook Page, यूट्यूब चैनल होना चाहिए जिसमें काफी संख्या में audiance होनी चाहिए।

तो friends आपके पास यह सबकुछ होना चाहिए तभी आप flipkart से बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं।आपको बता दे की फ्लिपकार्ट एफिलिएट प्रोग्राम भी चलाते हैं जिसमें अगर आप इनके product को सेल करने में इनकी मदद करते हैं तो आपको product की कीमत में 2% से 10 % तक का commission मिल जाता है। आइए जानते हैं कि Flipkart से पैसे कैसे कमाए?

Flipkart से पैसे कैसे कमाए?

Dear friends आपको बता दें कि फ्लिपकार्ट 2007 में सचिन बंसल और बिन्नी बंसल द्वारा बनाई गई एक ई-कॉमर्स कंपनी है। फ्लिपकार्ट कंपनी का गठन सिंगापुर में हुआ था और बैंगलोर में इसका मुख्यालय स्थित है। Flipkart से पैसे कमाने के लिए आपको इनका एफिलिएट program को ज्वाइन करना होगा।

🔍 Share market mein invest kaise karen

इसके बाद आपको प्रोडक्ट select करना होगा जिसे आप sell कर सकते है इसके बाद इस प्रोडक्ट की link अपनी ऑडियंस जैसे कि WhatsApp ग्रुप, फेसबुक page जैसे सोशल media में शेयर कर सकते हैं। इसके बाद जब भी कोई आपके link से कोई सामान खरीदता है तो आपको इसका commission मिलेगा।

Flipkart से दो तरीके से पैसे कमाए –

  1. Flipkart Affiliate Marketing
  2. • Flipkart Seller

Flipkart Affiliate से पैसे कैसे कमाए

Dear friends फ्लिपकार्ट एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करना बहुत ईजी होता है इसके बाद आपको प्रोडक्ट का लिंक सोशल मीडिया में शेयर करना होता है। जब भी कोई customer आपके लिंक पर क्लिक करके फ्लिप्कार्ट से कोई सामान खरीदता है तो आपको इसका कमीशन मिलता है। यह कमीशन (पैसे)आपके Flipkart अकाउंट में जमा होते है जिन्हें आप अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं। फ्लिपकार्ट affiliate प्रोग्राम पर account बनाना बहुत ही आसान है इसकी पूरी जानकारी आपको नीचे step by step बताई गई है ।

1. सबसे पहले आपको affiliate.flipkart.com वेबसाइट पर जाना होगा ।

2. इसके बाद इसके home page में अकाउंट बनाने के लिए Join Now For Free पर click करें।

3. इसके बाद आपको अपना नाम, gmail id, कंट्री कोड और mobile number एंटर कर देना है।

4. इसके बाद आपको अपनी website से जुड़ी जानकारी भरना है जैसे website का URL, या YouTube चैनल का URL एंटर करें इसके बाद नीचे दिए गए Join waiting list बटन पर click कर देना है।

Click करने के बाद आपका एप्लीकेशन Flipkart तक पहुँच जायेगा जिसे फ्लिप्कार्ट की team रिव्यु करेगी कई बार Join waiting लिस्ट का option भी आता है। फिर आपको चिंता करने की जरुरत नहीं है क्योंकि यह ऑप्शन भी रिव्यु का इंतजार करने के लिए आता है। आपको बस इसे ज्वाइन कर लेना है जैसे ही आपकी एप्लीकेशन अप्रूव हो जाएगी आपके ईमेल ID और मोबाइल number में इसकी जानकारी आ जाएगी।

🔍 आईसीयू क्या होता है? What is ICU in Hindi

आपका affiliate अकाउंट बनने के बाद आपको एक dashboard मिल जायेगा । अकाउंट बन जाने के बाद आपको ऐसे product को सेलेक्ट करना है जिसे आप sell कर सकते है। इसके बाद आपको उस product के लिंक को affiliate लिंक जनरेट पर पेस्ट करके उसका एफिलिएट link बना लेना होता है। इस लिंक को व्हाट्सएप group, Facebook पेज, यूट्यूब channel सारे सोशल मीडिया पर शेयर करना होता है। जब भी कोई व्यक्ति आपके शेयर किये गए link में क्लिक करके Flipkart से कुछ सामान खरीदेगा चाहेगा तो आपको उसका commission मिलेगा।

🔍 डिजिटल मार्केटिंग के क्या फायदे होते हैं?-

Flipkart Seller बनकर पैसे कमाए

Dear friends अगर आपका कोई बिज़नेस या शॉप है तो आप उसे फ्लिप्कार्ट के जरिये ऑनलाइन ले जा सकते हैं इससे आपके सामान की बिक्री में कई गुना का इजाफा होगा। आपको बता दे फ्लिप्कार्ट की वेबसाइट में आप जितने भी प्रोडक्ट देखते हैं वह असल में फ्लिप्कार्ट के नहीं होते बल्कि वह किसी दुकानदार या सेलर के होते हैं Flipkart का काम तो सिर्फ सामान को ऑनलाइन बेचना और उसे आप तक डिलीवर करना होता है। Flipkart सेलर बनकर पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले अपना सेलर अकाउंट बनाना होगा

🔍डिजिटल मार्केटिंग क्या है ?

इसमें भी Flipkart आपके एप्लीकेशन को review करने के बाद अप्रूवल देगा ऐसे में आपको सभी जानकारी सही सही भरना है aproval मिल जाने के बाद आप अपने सामान के photo और उससे संबंधित जानकारी upload कर सकते हैं। जब भी कोई आपके सामान को देखकर उसे ऑर्डर करेगा तो Flipkart उसके ऑर्डर को आपको forward कर देगा। इसके बाद आपको हमेशा अपना सामान तैयार रखना होगा उसके बाद सारा काम फ्लिपकार्ड के सप्लायर कर देंगे।

🔍सेविंग और करंट अकाउंट में क्या अंतर है?

फ्लिपकार्ट Seller बनने के लिए टिप्स

1. सबसे पहले अपने product की अच्छी क्वालिटी की फोटो click कराए जिससे आपके product के ज्यादा से ज्यादा ऑर्डर होने के chances बड़ जाते हैं।

2. Product को हमेशा टाइम से पैक कर कर रखे। ताकि dilivery टाइम पर हो जाए।

3. अपने product के Main Keywords को उसके title और discription में ज़रूर लिखे।

4. जैसे आपके आर्डर complete होंगे और रिव्यु आयेगे, वैसे आपकी ranking ऊपर आएगी।

निष्कर्ष:

तो friends में आशा करता हूं कि अब आप जान गए होंगे कि Flipkart से पैसे कैसे कमाए 2022 और आप लोगों को Flipkart से पैसे कमाने के तरीके के बारे में अच्छी तरह से समझ आ गया होगा। Flipkart से पैसे कमाने के हमने दो तरीके बताये है पहला एफिलिएट program और दूसरा सेलर बनकर। काफी लोग इन दोनों तरीकों से महीने के लाखों रूपए कमा रहे हैं। और इसी तरह आप भी दोनों फॉर्मूलो से महीने के लाखों रूपए कमा सकते हैं। इसके लिए आपके पास काफी संख्या में ऑडियंस होना चाहिए। अगर आपको इसको लेकर कोई प्रश्न है तो Please आप नीचे comment में लिख कर बेझिझक पूछ सकते है।

धन्यवाद!

Next articleDebit Card से Online Payment कैसे करें ?
नमस्कार दोस्तों मेरा नाम Ajay Rajpoot है और मैं Kheragarh Utter Pradesh का रहने वाला हूं। दोस्तों में ग्रेजुएशन कंप्लीट करने के बाद दो साल blogging का course किया और मुझे Blogging के क्षेत्र में अच्छी जानकारी होने के बाद मैंने खुद का एक वेबसाइट क्रिएट किया है जिसका नाम है "Techhum.in" दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से ब्लॉगिंग, मेक मनी, मार्केटिंग, यूट्यूब, इंटरनेट, टिप्स एंड ट्रिक आदि से रिलेटेड जानकारी दी जाएगी. दोस्तों यदि आपको ब्लॉगिंग से रिलेटेड कोई भी सवाल या सहायता चाहिए तो आप हमें बेझिझक हमारी ईमेल आईडी पर कांटेक्ट कर सकते हैं। मैं आपकी पूरी सहायता करने की पूरी कोशिश करूंगा। धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here