Instagram Per Khud Ko Popular Kaise Karen.

0
64

Instagram Per Khud Ko Popular Kaise Karen

क्या तुम भी इंस्टाग्राम पर खुद को पॉपुलर करना चाहते हैं? और हजारों, लाखों लोगों की आंखों का तारा बनना चाहते हैं, तो दोस्तों इस (Instagram per khud Ko popular kaise karen) जानकारी को एक बार अंत तक अवश्य पढ़ें। दोस्तों यदि तुम वास्तव में इंस्टाग्राम पर खुद को पॉपुलर करने की इच्छा रखते हैं तो इस जानकारी को पढ़ने के बाद आप निश्चित रूप से इंस्टाग्राम पर जल्दी से जल्दी खुद को पॉपुलर कर सकोगे, लेकिन दोस्तों यह सिर्फ तभी हो सकता है, जब आप इस जानकारी के अंदर दिए गए तरीकों का इस्तेमाल करोगे‌‌।

तो दोस्तों अब आप भी जानना चाहते होंगे कि आखिर वे ऐसे कौन से तरीके हैं जिनसे हम इंस्टाग्राम पर खुद को पॉपुलर बना सकते हैं। तो दोस्तों चलिए आपको इसके बारे में संपूर्ण जानकारी देते हैं। बस हम आपसे यही शर्त रखेंगे कि इस जानकारी को अंत तक पढ़े बिना कहीं जाना मत, तभी तुम खुद को इंस्टाग्राम पर फेमस होने की संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

दोस्तों जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हर कोई व्यक्ति खुद को फेमस करना चाहता और खासकर युवा वर्ग के लोग ऐसी इच्छा रखते हैं। हमारे इंडिया में युवाओं की सबसे ज्यादा जनसंख्या है। अधिकतर लोग सोशल मीडिया से जुड़े हुए हैं। और खुद को इंस्टाग्राम पर प्रसिद्ध बनाने के लिए लगे हुए हैं परंतु फिर भी अपने आप को इंस्टाग्राम पर पॉपुलर नहीं बना पा रहे हैं, तो यह जानकारी तुम्हारे लिए इतनी बैस्ट होने वाली है जितनी आप सोच रहे होंगे। तो चलिए दोस्तों इस आर्टिकल को स्टार्ट करते हैं।

Instagram Per Khud Ko Famous Kaise Karen.

1. अपनी प्रोफाइल पर हाई क्वालिटी वाला फोटो लगाएं?

जी हां दोस्तों, यदि तुम अपनी प्रोफाइल पर हाई क्वालिटी का फोटो लगाएंगे तो लोग आपकी फोटो को देखकर यदि वह उनको अच्छी लगी तो वे अवश्य आपको फॉलो करेंगे। और खासकर लड़कियां आपको अधिक फॉलो करेंगी। अतः हम आपसे कहना चाहेंगे कि यदि तुम्हें इंस्टाग्राम पर जल्दी से जल्दी फेमस होना है तो आप अपनी एक सुंदर सी फोटो प्रोफाइल में लगा है।

2. अपनी प्रोफाइल को पब्लिक करें-

दोस्तों यदि तुमने अपने इंस्टाग्राम खाते को निजी कर दिया है तो तुम जीवन में कभी भी खुद को फेमस नहीं कर सकते हैं। इसलिए तुम्हें अपनी प्रोफाइल को पब्लिक करना होगा । क्योंकि कई बंदे ऐसे होते हैं जो आपका अनुसरण करने से पहले यह देखते हैं कि तुम किस प्रकार की पोस्ट अपने इंस्टाग्राम पर पब्लिक्स करते हैं। और अपनी प्रोफाइल पब्लिक करने के बाद ही तुम्हारी पोस्ट अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचेंगी। यदि तुम्हें इस एप्लीकेशन पर अधिक फॉलोवर्स चाहिए तो आपका खाता पब्लिक होना चाहिए।

3. अन्य सोशल मीडिया से लिंक करें-

तो दोस्तों ऊपर दी गई जानकारी को करने के बाद अर्थात जब आप अपनी प्रोफाइल को पब्लिक करते हैं तो उसे सोशल मीडिया के अन्य नेटवर्क से भी लिंक कर लें तो। इंस्टाग्राम पर पॉपुलर बनाने के लिए आप अपने मित्रों को भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से लिंक करना चाहे तो कर सकते हैं। क्योंकि वह आपके द्वारा पोस्ट की गई इमेज या फिर वीडियो पर ज्यादा से ज्यादा वार्तालाप करते हैं।

तो दोस्तों आप अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल को अवश्य अन्य सोशल मीडिया से लिंक करके रखें। जैसे कि ट्विटर, फेसबुक, यूट्यूब इत्यादि। यदि तुम एक यूट्यूबर हो तो तुम अपने चैनल के डिस्क्रिप्शन में अपने इंस्टाग्राम का लिंक डाल सकते हैं। जब कोई बंदा यहां से जाएगा तो वह आपके इंस्टाग्राम पर पहुंच जाएगा और हो सकता है वह आपको फॉलो भी कर ले। तो इस प्रकार से भी आपके फॉलोअर्स इंस्टाग्राम पर बढ़ सकते हैं अर्थात आप इस प्रकार से खुद को फेमस बना सकते हैं। यदि यह जानकारी तुम्हारी समझ में आ गई है तो अब हम अगले तरीके की बात करते हैं।

4. पॉपुलर अकाउंट को फॉलो करें तथा उन पर कमेंट करें-

दोस्तों कई ऐसे लोग होते हैं जो कई समय से लगे होते हैं और उनके पास लाखों फॉलोअर्स होते हैं अर्थात एक तरह से मान लो कि वे पॉपुलर लोग होते हैं तो आपको क्या करना है कि आपको उनको फॉलो करना है और उनकी हर फोटोस या फिर वीडियोस पर कमेंट करें ताकि आप भी उनकी नजर में आ सके क्योंकि दोस्तों वह भी आपको फॉलो कर सकते हैं और यदि उनको आपकी कोई पोस्ट अधिक अच्छी लगी तो वे इसे कम समय में अधिक लोगों तक पहुंचा सकते हैं और आपको पॉपुलर बना सकते हैं सलिए अधिक से अधिक पॉपुलर लोगों के संपर्क में रहो।

5. अधिक से अधिक लोगों को फॉलो करें-

जी हां दोस्तों, आपको इंस्टाग्राम पर अधिक से अधिक लोगों को फॉलो करना है। यदि तुम ऐसा नहीं करोगे तो तुम अपने इंस्टाग्राम पर जल्दी से पॉपुलर नहीं हो पाओगे। इसलिए यदि आप जल्दी फेमस होना चाहते हैं तो अधिक से अधिक लोगों को फॉलो करें। क्योंकि जब आप उनको फॉलो करें करोगे और उनकी पोस्ट पर लाइक अथवा टिप्पणी करोगे। तो वह भी अवश्य आपको फॉलो करेंगे और आपकी पोस्ट देखना पसंद करेंगे यदि उनको आपकी पोस्ट पसंद आई नहीं तो वह तुम्हारी पोस्ट को आना लोगों को भी शेयर कर सकते हैं। तो इस प्रकार से आप खुद को इंस्टाग्राम पर फेमस बना सकते हैं, पॉपुलर बना सकते हैं।

UPI क्या होता है।और इसको कैसे उपयोग में लेते हैं?

Jio phone में रिंगटोन कैसे लगाए ‎

6. Websites OR Get Followers का उपयोग करें-

दोस्तों यदि तुम वाकई स्वयं को प्रसिद्ध बनाना चाहते हैं अर्थात पॉपुलर करना चाहते हैं तो आपको कुछ वेबसाइट क्या फॉलो वर बढ़ाने वाले एप्स का इस्तेमाल करना है जिनसे आप अधिक से अधिक पॉपुलरट्री हासिल कर सकें। दोस्तों तुमको बता दो कि वर्तमान समय में गूगल पर आपको कई वेबसाइट है या फिर प्ले स्टोर पर अनेकों एप्लीकेशंस मिल जाएंगे जिसकी सहायता से तुम इंस्टाग्राम पर अपने फॉलोअर्स बढ़ा सकते हैं और अधिक से अधिक लोगों की पॉपुलर हासिल कर सकते हैं अर्थात एक प्रकार से आप खुद को फेमस बना सकते हैं।

7. रोजाना पोस्ट करें

दोस्तों इंस्टाग्राम पर यह बात तो अवश्य है कि इस पर जो बंदा प्रत्येक दिन पोस्ट करता है उसके इंस्टाग्राम पर जल्दी से जल्दी फेमस होने की संभावना बढ़ जाती है इसलिए प्रत्येक दिन इंस्टाग्राम पर पोस्ट करें चाहे भले ही आप पूरे दिन में एक या दो पोस्ट ही कर पाएं लेकिन वह इतने अट्रैक्टिव होने चाहिए जिससे लोग आपको देखकर इंप्रेस हो जाएं और आपको फॉलो कर ले तो इसलिए दोस्तों आप हर दिन इंस्टाग्राम पर पोस्ट डालें तभी आप जल्द से जल्द इंस्टाग्राम पर खुद को पॉपुलर बनाने में संभव हो सकते हैं। दोस्तों यह बात 100% सत्य है कि यदि आप यहां पर लगातार पोस्ट करेंगे तो आप अवश्य ही यहां पर सफल होंगे अर्थात खुद को फेमस करने में समर्थ हो पाएंगे। इसलिए इंस्टाग्राम पर रोजाना पोस्ट अवश्य डालें।

8. बेहतरीन बायोडाटा लिखें-

दोस्तों एक बात तो है कि लोग आपके बायोडाटा को अवश्य देते हो यदि आपने अपने बायोडाटा में कोई अट्रैक्टिव बातें कहीं है तो आप निश्चित ही इंस्टाग्राम पर जल्दी से जल्दी फेमस हो जाएंगे क्योंकि लोगों को अन्य लोगों की बायोग्राफी पढ़ने में भी अधिक मजा आता है इसलिए आप अपना बेहतरीन से बेहतरीन बायोडाटा बनाएं। तुम क्या करते हो और कहां पर रहते हो यह जानकारी उसमें अवश्य दें। तुम्हारी हॉबी क्या है अर्थात आपको किन किन चीजों में दिलचस्पी है उसको अवश्य लिखें जिससे लोगों को आप की खूबियों के बारे में पता चले और वह आपके बारे में अधिक से अधिक जान सके।

बैंक चैक भरने का सही तरीका क्या होता है?

Fi Money bank account कैसे खोले?

Moj Aap Kya Hai Aur Kaise Use Karte Hain.

9. कमेंट बड़ा और पॉजिटिव लिखें-

आपने देखा होगा कि कई लोग शार्ट कमेंट करते हैं जैसे कि-very nice, good, nice bro, super, I like it तो दोस्तों यह कमेंट पॉजिटिव तो है परंतु छोटी है, इसमें व्यक्ति दूसरे की भावना को अवश्य समझ सकता है परंतु यदि तुम बड़ा पॉजिटिव कमेंट लिखोगे तो वह आपसे अवश्य इंप्रेस होगा। क्योंकि शार्ट कमेंट तो हर कोई करता है लेकिन उससे किसी की फीलिंग अधिक जाहिर नहीं हो पाती है इसलिए आप अधिक से अधिक बड़ा कमेंट लिखें और उसमें अधिक से अधिक पॉजिटिव बातें लिखें, जिससे जिस बंदे की पोस्ट पर आपने कमेंट किया है वह आपको अवश्य रिप्लाई देगा और तुम्हें फॉलो करेगा तथा तुम्हारी पोस्ट देखना पसंद करेगा। इस प्रकार से तुम लोगों के बीच खुद को पॉपुलर बना सकते हैं।

तो दोस्तों हमें उम्मीद है कि Instagram per khud Ko popular kaise karen जानकारी आपको पसंद आई होगी और यदि आपका इससे संबंधित कोई सवाल है, तो आप उसे भी हमसे अवश्य कर सकते हैं नीचे कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं। दोस्तों इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म जैसे कि इंस्टाग्राम, फेसबुक, टि्वटर, व्हाट्सएप इत्यादि पर शेयर अवश्य करें। unique

Previous articlePaytm से Mobile recharge कैसे करें
Next articleमौज ऐप पर वीडियो कैसे बनाएं ? 2022
नमस्कार दोस्तों मेरा नाम Ajay Rajpoot है और मैं Kheragarh Utter Pradesh का रहने वाला हूं। दोस्तों में ग्रेजुएशन कंप्लीट करने के बाद दो साल blogging का course किया और मुझे Blogging के क्षेत्र में अच्छी जानकारी होने के बाद मैंने खुद का एक वेबसाइट क्रिएट किया है जिसका नाम है "Techhum.in" दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से ब्लॉगिंग, मेक मनी, मार्केटिंग, यूट्यूब, इंटरनेट, टिप्स एंड ट्रिक आदि से रिलेटेड जानकारी दी जाएगी. दोस्तों यदि आपको ब्लॉगिंग से रिलेटेड कोई भी सवाल या सहायता चाहिए तो आप हमें बेझिझक हमारी ईमेल आईडी पर कांटेक्ट कर सकते हैं। मैं आपकी पूरी सहायता करने की पूरी कोशिश करूंगा। धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here