Jio call details कैसे निकाले?2022

0
369

Jio call details कैसे निकाले?2022

हेलो डियर फ्रेंड्स स्वागत है आप सभी का हमारी एक और शानदार पोस्ट में हम आपको बताने बले है कि “Jio call details कैसे निकाले” यदि आप भी jio ka उपयोग करते हैं तो हम आपको बताते हैं कि आप भी  बड़ी आसानी से अपने jio call ki डिटेल्स और मैसेज की हिस्ट्री (history) निकाल सकते हैं।
तो डियर फ्रेंड्स आप भी अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ बात करने के लिए मोबाइल का उपयोग भी करते होंगे। और आज के समय में प्रत्येक व्यक्ति मोबाइल फोन का उपयोग करता ही है। और कई बार ऐसे हालात पैदा हो जाते हैं जिनके कारण आप तनाव में गिर जाते हैं। और आपकी समझ में नहीं आता कि क्या करना चाहिए आपका किसी के साथ विश्वास कम हो जाता है। और धीरे-धीरे ऐसी स्थिति बिगड़ जाती है कि आप ना चाहते हुए भी अपना हो या फिर किसी दूसरे का फोन कॉल डिटेल्स या फिर मैसेज को देखने पर मजबूर हो जाते हैं।
तो डियर फ्रेंड्स आज की इस पोस्ट के माध्यम से आप आपको जिओ की कॉल डिटेल मोबाइल में कैसे निकालते हैं और कंप्यूटर में कैसे निकालते हैं इसके बारे में बताएंगे।

Jio call details कैसे निकालें( how to check jio call history)

तो डियर फ्रेंड्स कई बार हमारे सामने कुछ ऐसे हालात उत्पन्न हो जाते हैं जिन को मध्य नजर रखते हुए हमारे लिए बेहद जरूरी हो जाता है कि हम अपनी कॉल डिटेल को देखें कई बार कोशिश करते हैं फिर भी आप नहीं कर पाते हैं, अगर आपने कोशिश कि है और आपने अपनी कॉल डीटेल्स नहीं निकल पाई है। तो आप इस पोस्ट को पढ़ने के बाद बड़ी आसानी से अपनी jio sim की कॉल डिटेल्स निकाल सकते हैं।

इसे भी पढ़ें 👇

 🔍 Jio phone में रिंगटोन कैसे लगाए

🔍 आईसीयू क्या होता है पूरी जानकारी हिंदी में

🔍 Jio call details कैसे निकाले?2022

हमें क्यों जरूरत होती है किसी दूसरे की या अपनी कॉल डिटेल देखने की ?

* चाइल्ड सेफ्टी के लिए : अक्सर मां बाप को अपने बच्चों की गलत आदत लगने का खतरा रहता है । और भी अपने बच्चों की हरकतों पर नजर रखने के लिए ऐसी तकनीकी का प्रयोग करने के लिए मजबूर हो जाते हैं।

* गर्लफ्रेंड को ट्रेस करने के लिए: तो डियर फ्रेंड्स इसके बारे में तो आपको पता होगा फिर भी मैं आपको बता देना चाहता हूं जब कभी भी जब दो छे पार्टनरो में किसी बात को लेकर झगड़ा हो जाता है ,तो उनके हालात बिगड़ते चले जाते हैं तब हम फोन की कॉल हिस्ट्री देखने के लिए मजबूर हो जाते हैं।

* अपने दोस्तों के स्वभाव को देखने के लिए: कई बार आप यह सोचते हैं कि हमारे फ्रेंड हमारे बारे में क्या सोचते हैं या फिर कोई चीज के लिए हम उनकी कॉल डीटेल्स को देखने की जरूरत आ पड़ती है।

* असुविधा से बचने के लिए: कई बार हमारे साथ कुछ गलत हो जाता है, और हम उस गलतफहमी का शिकार हो जाते हैं या बिना वजह के बस जाते हैं तब हम अपनी कॉल   history को दिखाकर बच जाते हैं।
* फेसबुक डिलीट होने पर:

जब कभी भी हमारी गलती के कारण हमारी कॉल history delete हो जाती हैं, और इसके दौरान पर्सनल नंबर डिलीट हो जाते है और उन्हें वापस लाने के लिए हमें कॉल history निकलने की जरूरत पड़ती है।

Jio call details देखने के लिए आपके पास क्या होना चाहिए?

कॉल डिटेल्स निकालने के लिए आपके पास कुछ जरूरी चीजों का होना बहुत जरूरी होता है। जो इस प्रकार है।
1. आपके पास कंप्यूटर या स्मार्टफोन होना चाहिए।
2. माय जिओ ऐप डाउनलोड होना चाहिए।
3. आपका एक्टिव jio मोबाइल नंबर होना चाहिए।
4. इंटरनेट कनेक्शन या मोबाइल recharge होना चाहिए।

मोबाइल में जिओ कॉल डीटेल्स कैसे निकाले

तो डियर फ्रेंड्स अगर आप भी स्मार्ट फोन का उपयोग करते हैं।तो आप अपने मोबाइल phone के माध्यम से आप अपनी कॉल डिटेल्स को बड़ी आसानी से निकल सकते हैं। इसके लिए आपको हमारे द्वारा बताए स्टेप्स को follow करना होगा।
Step 1 डियर फ्रेंड्स सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर में जाकर माय जियो एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा।
Step 2 माय जियो एप्लीकेशन को डाउनलोड करके इंस्टॉल करके इसे ओपन कर लेना होगा।
Ttep 3 इंस्टॉल करने के बाद आपको माय जिओ ऐप को ओपन कर लेना है। और allow option पर क्लिक करना होगा।
स्टेप 4 और फिर आपको अपना jio मोबाइल नंबर डालना होगा। और इसके बाद आपके नंबर ओटीपी आएगा।
स्टेप 5 फिर आपको जेनरेट ओटीपी पर क्लिक करना होगा। और उसी नंबर पर आया हुआ ओटीपी आपको देना होगा।और फिर आपको मोबाइल पर क्लिक करना होगा।
स्टेप 6 और मेरे भाइयों आपको डाटा बैलेंस पर क्लिक करना होगा।और इसके बाद कॉल्स पर क्लिक करना होगा और फिर नीचे जाना है,
स्टेप 7 तो डियर फ्रेंड्स फिर आपको नीचे जाकर view Detialed usage पर क्लिक करना होगा।और आपको कितने दिनों की डीटेल्स चाहिए वो डाटा ऐड कर देना है। यहां पर आप 180 दिनों का डाटा निकाल सकते है,लेकिन एक साथ में आपको 30दिनों का डाटा दिखाएगा।और आप अपने हिसाब से टाटा को डाउनलोड कर सकते हैं, इसके लिए आपको फॉर्मेट को सेलेक्ट करना होगा और सबमिट पर क्लिक करना है।
अगर आपको स्टेटमेंट को देखना है तो view स्टेटमेंट पर क्लिक करके अपने मेल में भेजना है और ईमेल स्टेटमेंट करना है और डाउनलोड करना है और और फिर आपको डाउनलोड स्टेटमेंट करना है।
स्टेप 8 और मेरे भाइयों फिर आपको इमेज में बताए गए हिसाब से usage charges पर क्लिक करना होगा। और उसके बाद आपको voice पर क्लिक करना होगा।
स्टेप 9 तो डियर फ्रेंड्स पर आपको क्लिक here पर क्लिक करना होगा। और इस प्रकार मेरे भाइयों आपके सामने एक महीने की कॉल डिटेल्स निकल आती है।

कंप्यूटर में जिओ कॉल डीटेल्स कैसे निकाले?

तो डियर फ्रेंड्स आज के जमाने में ऐसे बहुत से लोग हैं जो कि लैपटॉप और कंप्यूटर का प्रयोग करते हैं। अगर आप भी लैपटॉप या कंप्यूटर यूज करते हैं तो मैंने नीचे कुछ ऐसे टिप्स बताएं जिनका उपयोग करके आप आसानी से जिओ कॉल डीटेल्स निकाल सकते हैं। तो चलिए शुरू करते हैं
* इसके लिए आपको सबसे पहले jio की ऑफिशियल वेबसाइट (Jio.com) को ओपन करना होगा।

* और मेरे भाइयों आपको लॉगिन करना होगा। और आपको अपना मोबाइल number डालना होगा और फिर ओटीपी आएगा उसे ऐड करके वेरिफाई कर लेना है।
* लॉगिन करने के बाद आपको स्टेटमेंट के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।और आपको जिस महीने की कॉल डिटेल्स निकालनी है तो आपको अपने हिसाब से सिलेक्ट करना होगा।और फिर आप अपने हिसाब से कोनसे फॉर्मेट में डाउनलोड करना है या फिर देखना है या फिर करना चाहते है तो आपको सिलेक्ट करना होगा।
* और मेरे भाइयों फिर आपको Usage charges per click करके voice per क्लिक करना है।और फिर नीचे गाकर क्लिक here pe click करना होगा।
* और डियर फ्रेंड्स आपके सामने आपकी कॉल डिटेल्स निकाल आती हैं।

निष्कर्ष:

डियर फ्रेंड्स में उम्मीद करता हूं कि आपको इस पोस्ट के माध्यम से Jio call details कैसे निकालें से रिलेटेड संपूर्ण जानकारी आपको बेहद आसान तरीके से मिल गई होगी और आप भी अपने जिओ कॉल डीटेल्स निकालना चाहते हैं तो आपको इस पोस्ट को पूरा पढ़ाना होगा ।और इसी के साथ मेरे भाइयों आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें।

धन्यवाद

Previous articleJio phone में रिंगटोन कैसे लगाए
Next articleNGO क्या होता है?और NGO कैसे काम करता है?
नमस्कार दोस्तों मेरा नाम Ajay Rajpoot है और मैं Kheragarh Utter Pradesh का रहने वाला हूं। दोस्तों में ग्रेजुएशन कंप्लीट करने के बाद दो साल blogging का course किया और मुझे Blogging के क्षेत्र में अच्छी जानकारी होने के बाद मैंने खुद का एक वेबसाइट क्रिएट किया है जिसका नाम है "Techhum.in" दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से ब्लॉगिंग, मेक मनी, मार्केटिंग, यूट्यूब, इंटरनेट, टिप्स एंड ट्रिक आदि से रिलेटेड जानकारी दी जाएगी. दोस्तों यदि आपको ब्लॉगिंग से रिलेटेड कोई भी सवाल या सहायता चाहिए तो आप हमें बेझिझक हमारी ईमेल आईडी पर कांटेक्ट कर सकते हैं। मैं आपकी पूरी सहायता करने की पूरी कोशिश करूंगा। धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here