Jio phone में रिंगटोन कैसे लगाए

0
329

Jio phone में रिंगटोन कैसे लगाए

हेलो दोस्तो कैसे हैं आप में उम्मीद करता हूं कि आप सभी खुशहाल और खैरियत।होगे। स्वागत है आपका फिर से एक और महत्वपूर्ण पोस्ट Jio phone में रिंगटोन कैसे लगाए।आज इसी के बारे में बात करने वाले हैं।
तो डियर फ्रेंड्स आगे बढ़ने से पहले में आपको jio Phone ke बारे मैं बताना चाहता हूं।jio Phone Aaj तक का सबसे सस्ते में आने बाला 4g mobile हैं जिसके अंदर आपको बहुत सारे फीचर्स देखने को मिल जाते हैं।और इसमें आपको बहुत कम कीमत में आपको 4g ki  भी मिल जाति है।
इस मोबाइल को 2016 के बीच हमारे देश में लांच किया गया था।और जब हमारे देश में 4g की सुविधा आई तो  तब से लोग महंगे महंगे  मोबाइल फोन खरीदने लगे। लेकिन जिन लोगों के पास पैसे की कमी थी वो कोई अच्छा जिओ सपोर्ट करने बाली मोबाइल को अफोर्ड नही कर पा थे
और इसी कि वजह से जिओ ने कम कीमत पर इसे लॉन्च किया था। इसके अंदर आपको 4g ki speed बहुत कम कीमत पर मिल जाती हैं।और मेरे भाइयों आपको इसमें तरह तरह  बहुत सारे फीचर देखने को मिल जाते है।इसी दौरान यह jio Phone लोगों को बेहद पसंद आई।

Jio phone mein रिंगटोन कैसे लगा?

तो डियर फ्रेंड्स यदि आप जिओ के कीपैड वाले फोन का इस्तेमाल करते हैं, और मेरे भाइयों आपको उस में रिंगटोन लगाने में दिक्कत आ रही है या फिर आप लगाना नहीं जानते हैं।तो दोस्तो यदि आप भी अपने jio Phone में रिंगटोन लगाना चाहते हैं। तो आपको घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि हम आपको इस पोस्ट में कुछ ऐसे टिप्स बताएं जिनका उपयोग करके आप भी बड़ी आसानी से अपने jio Phone में रिंगटोन लगा सकते हैं।तो चलिए शुरू करते हैं।
स्टेप 1: सबसे पहले आपको अपने कीपैड jio मोबाइल फोन को ऑन करना होगा।
स्टेप 2: और जब आपका मोबाइल ऑन हो जाए तो आपको पहले डाटा on करना होगा और आपको अपने मोबाइल के अंदर म्यूजिक एप्लीकेशन पर जाना होगा।
स्टेप 3: मेरे भाइयों जब आप म्यूजिक एप्लीकेशन पर क्लिक करेंगे तो आपको बहुत सारे गाने वहां पर दिखाई देंगे और और आपको उन गानो में से एक गाना सिलेक्ट करना होगा।
स्टेप 4: जब आप उस गाने को सिलेक्ट करते हैं।फिर आपको दाइने ओर के सबसे ऊपर वाले बटन को क्लिक करना होगा।
स्टेप 5: जैसे ही आप उस बटन को दबाएगै तो आपके सामने बहुत सारे ऑप्शन आ जाएंगे।
स्टेप 6: फिर आपको नीचे जाकर आपको सेट as ringtone पर जाकर ok बटन को दबाना हैं।
तो डियर फ्रेंड्स जैसे ही आप हमारे द्वारा बताए गए स्टेप्स को फॉलो कर लेते हैं तो आपके जिओ मोबाइल में रिंगटोन लग जाएगी जैसे ही आपके पास कोई कॉल करेगा तो आपको वह गाना जो आपने चुना है वही गाना आपके मोबाइल में बनेगा।

Jio phone में रिंगटोन कैसे लगाएं इसके बारे में जो भी  तरीके हमने इस पोस्ट में आपको बताए हैं । उनका उपयोग करके आप जब चाहे किसी भी गाने को अपने jio Phone में रिंगटोन बना सकते हैं। अक्सर देखा जाए तो लोगों की पसंद अलग अलग होती है इसीलिए हमने जो तरीके बताए हैं उन के माध्यम से आप अपनी चॉइस के हिसाब से गाना सेलेक्ट करके उसे रिंगटोन बना सकते हैं।

निष्कर्ष:

तो डियर फ्रेंड्स अब मैं उम्मीद करता हूं कि आपको इस पोस्ट के माध्यम से Jio phone में रिंगटोन कैसे लगाएं हैं के बारे में संपूर्ण जानकारी बहुत ही आसानी से पसंद आ गई होगी। यदि आप भी अपने जियो फोन में किसी भी गाने को रिंगटोन बनाना चाहते है तो आप हमारे द्वारा बताए गए ट्रिक्स को फॉलो करके बना सकते हैं और दूसरों की सहायता भी कर सकती हैं।

धन्यवाद

Previous articleWhatsapp support team से चैट कैसे करें?2022
Next articleJio call details कैसे निकाले?2022
नमस्कार दोस्तों मेरा नाम Ajay Rajpoot है और मैं Kheragarh Utter Pradesh का रहने वाला हूं। दोस्तों में ग्रेजुएशन कंप्लीट करने के बाद दो साल blogging का course किया और मुझे Blogging के क्षेत्र में अच्छी जानकारी होने के बाद मैंने खुद का एक वेबसाइट क्रिएट किया है जिसका नाम है "Techhum.in" दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से ब्लॉगिंग, मेक मनी, मार्केटिंग, यूट्यूब, इंटरनेट, टिप्स एंड ट्रिक आदि से रिलेटेड जानकारी दी जाएगी. दोस्तों यदि आपको ब्लॉगिंग से रिलेटेड कोई भी सवाल या सहायता चाहिए तो आप हमें बेझिझक हमारी ईमेल आईडी पर कांटेक्ट कर सकते हैं। मैं आपकी पूरी सहायता करने की पूरी कोशिश करूंगा। धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here