Mobile Se दीवार पर वीडियो कैसे चलाएं 2022?

0
552

Mobile se दीवार पर वीडियो कैसे चलाएं 2022?

नमस्कार दोस्तों कैसे है, आप उम्मीद करता हूं, कि आप सभी खैरियत और खुशहाल होंगे। स्वागत है, आपका फिर से एक और मजेदार पोस्ट mobile se दीवार पर वीडियो कैसे चलाएं 2022? तो मेरे दोस्तों आज की इस पोस्ट में, में आपको यह बताने बाला हूं। कि प्रोजेक्टर एप्लीकेशन के माध्यम से क्या दीवार पर वीडियो चलाई जा सकती हैं।या नहीं।या फिर कोई फिल्म चलाई जा सकती हैं या नहीं। तो दोस्तो यदि आप इसके बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं।

तो आपको इस पोस्ट को पूरा लास्ट तक जरूर पढ़ाना होगा।और डियर फ्रेंड्स जैसे जैसे आप इस पोस्ट को पढ़ते जायेगे और फिर आप धीरे धीरे आपको इसकी सचाई के बारे मालूम होता जायेगा।और अंत तक पढ़ने के बाद आपको इसके बारे में स्पष्ट जानकारी प्राप्त हो जाएगी। तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं।

तो दोस्तो आपको पता होगा। कि पहले लोग फिल्म और विडियोज देखने के लिए TV का ही उपयोग करते थे।but कुछ सालो से टेक्नोलॉजी काफी हद तक बढ़ चुकी है।और स्मार्ट फोन के अतिरिक्त बहुत सी ऐसी सुविधाएं हो चुकी है, जिनसे हम वीडियो और फिल्म बगैरा देख सकते हैं , और दोस्तों यूट्यूब पर आज की डेट में एक यह बात निकल कर सामने आ रही है, कि स्मार्टफोन के द्वारा दीवार पर भी प्रोजेक्टर एप्लीकेशन के जरिए वीडियो चला सकते हैं।

तो दोस्तों यदि आप यूट्यूब पर जाते हैं, और सर्च करते हैं, कि मोबाइल के द्वारा दीवार पर वीडियो कैसे चलाएं। तो  हजारों वीडियो आपके सामने ओपन हो जाते हैं, और इसके साथ ही कई यूट्यूबर आपसे यह दावा भी करते कि प्रोजेक्टर एप्लीकेशन के माध्यम से दीवार पर वास्तव में वीडियो चलाई जा सकती है। और इसके अतिरिक्त आपको इसका ऐड देखने को मिला होगा।

इसलिए बहुत सारे लोग यह समझते हैं कि यह सही होगा और इसी के साथ दीवार पर भी वीडियो चला कर दिखाता भी होगा।तो दोस्तो इस बात में कितनी सच्चाई है। आज की इस पोस्ट में हम आपको इसी के बारे में विस्तार से बताने वाले हैं।और साथ ही दूध का दूध पानी का पानी करने वाले हैं। इसलिए आप इस पोस्ट को बिना स्किप करते हुए पढ़ते रहें।

Mobile se दीबार पर वीडियो कैसे चलाएं?

तो डियर फ्रेंडस यदि आप भी सोच रहे हैं, कि मैं आपको Mobile se दीवार पर वीडियो प्रोजेक्टर एप्लीकेशन की सहायता से वीडियो चलाने के बारे में बताऊंगा, तो आप बिल्कुल गलत सोच रहे हैं, जी हां में इसके खिलाफ हूं।और अपने एक्सपीरियंस के आधार पर आपको बता रहा हूं कि ना तो आप और ना ही किसी प्रोजेक्टर एप्लीकेशन के द्वारा दीवार पर वीडियो चलाई जा सकती है। सिर्फ प्रोजेक्टर एप्लीकेशन ही नहीं, बल्कि कोई भी ऐसी सुविधा अभी तक नहीं आई हुई है, और ना ही कोई ऐसा एप्लीकेशन आया है, जिसकी सहायता से दीवार पर वीडियो चलाई जा सके। तो मेरे दोस्तों यदि आपको यूट्यूब पर या किसी ने प्लेटफार्म पर इसके बारे में बताता है। तो जी हां बिल्कुल गलत बताता है।

यूट्यूब चैनल प्रमोट कैसे करें ?

Neet की full form क्या है?

बैंक अकाउंट नंबर कैसे पता करें ?

Instagram Reels video viral kaise karen 2022

तो डियर फ्रेंड्स पहली बार मुझे भी ऐसा ही लगा था, कि शायद हो सकता है, कि प्रोजेक्टर एप्लीकेशन के द्वारा  मोबाइल से दीवार पर वीडियो चलाई जा सकती है। उसी वजह से मैंने भी बहुत भरोसा किया था।but ऐसा कुछ भी नहीं हुआ, जब मैंने इसे डाउनलोड किया था इतना अवश्य हुआ जो वीडियो में अपने मोबाइल पर चलाना चाहता था वह वीडियो मेरे मोबाइल की स्क्रीन पर ही चल रही थी। मेरा मतलब यह है, कि बाकी जो मुझे दिखाया जा रहा था वह मुझे पर्दा पर दिखाया जा रहा था। वहां पर वीडियो चल रही थी।

🔍 Mobile se kaise pata karen ki जमीन किसके नाम है 2022?

🔍 Mobile se online Pan card kaise banaye 2022?

तो मेरे दोस्तों जब आप भी इस एप्लीकेशन को चालू करेंगे तो आपको ऊपर की तरफ एक पर्दा दिखाया जाएगा। जिस भी वीडियो को आप प्ले करेंगे वह पर्दे पर दिखाई देगी। और नीचे भी वही वीडियो दिखाई देगी, तो आप सोच रहे हैं, कि प्रोजेक्टर एप्लीकेशन से दीवार पर वीडियो देख सकते हैं। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। पर शायद आगे ऐसा हो सकता है, क्योंकि टेक्नोलॉजी बहुत आगे बढ़ चुकी है।

प्रोजेक्टर एप्लीकेशन क्या है?

तो डियर फ्रेंड मैं आपकी जानकारी के लिए बता देना चाहता हूं, कि प्रोजेक्टर एप्लीकेशन दीवार पर वीडियो चलाने के लिए बनाया गया था। परंतु यह दीवार पर वीडियो दिखाने में सफल नहीं हो सका। इस दौरान इसमें कुछ ऐसी सेटिंग की गई है, जिसकी सहायता से फोन की स्क्रीन पर ही एक दीवार के रूप में वीडियो दिखाई पड़ता है। और इसके द्वारा आप दीवार पर वीडियो देखने जैसा अनुभव कर सकते हैं।और कुछ नहीं इसलिए आप सच्चाई से भलीभांति वाकिफ हो गए होंगे। इसमें यह होता है कि जब आप वीडियो को अपने मोबाइल में चालू करेंगे तो एक दीवार की भांति आपको दिखाई जाएगी।

क्या प्रोजेक्टर एप्लीकेशन से दीवार पर वीडियो चलाई जा सकती है?

तो दोस्तों जी हां प्रोजेक्टर एप्लीकेशन से दीवार पर वीडियो चलाई जा सकती है, लेकिन यहां पर हम प्रोजेक्ट एप्लीकेशन के बारे में बता रहें हैं की प्रोजेक्टर एप्लीकेशन के द्वारा दीवार पर वीडियो नहीं चलाई जा सकती। तो दोस्तों मैं आपकी जानकारी के लिए बता देना चाहता हूं कि एक बार सैमसंग कंपनी ने अपने स्मार्टफोन में ऐसा कर दिखाया था, मेरा कहना यह है कि उस स्मार्टफोन में ऐसा प्रोजेक्टर था। जिसकी सहायता से वास्तव में वीडियो दीवार पर चला कर देख सकते थे। और मैंने स्वयं भी ऐसा किया था।

🔍 Jio call details कैसे निकाले?2022

🔍 Jio phone में रिंगटोन कैसे लगाए

प्रोजेक्टर एप्लीकेशन का प्रयोग कैसे किया जाता है? 

तो मेरे भाइयों यदि आप भी इस एप्लीकेशन का उपयोग करना चाहते हैं। तो आपको सबसे पहले इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा। इसे डाउनलोड करने के लिए आप गूगल प्ले स्टोर में जाकर इसे बड़ी आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। और जब आपका एप्लीकेशन डाउनलोड हो जाता है, तो फिर आप इंस्टॉल करने के बाद  फिर आपको इसे ओपन करना होगा।

तो दोस्तों जैसे ही आप इस एप्लीकेशन को अपने स्मार्टफोन में ओपन करेंगे तो आपके सामने बहुत सारे थियेटर देखने को मिल जायेगे। जिसमें से आपको जो अच्छा लगे उसे आप यूज कर सकते हैं। और जब आप अपने मनपसंद टेम्पलेट को ओपन करते हैं। तो आपके स्मार्टफोन में थिएटर जैसा इंटरफेस नजर आता है।और मेरे भाइयों स्मार्टफोन में नीचे की तरफ वीडियो सेलेक्ट करने का ऑप्शन भी होता है, जिसकी सहायता से अब वहां से वीडियो सेलेक्ट कर सकते हैं, और उसे प्ले कर सकते हैं।

टि्वटर पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए?

ओके क्रेडिट ऐप क्या है और कैसे यूज करते हैं?

तो दोस्तों जब आप किसी भी वीडियो को सेलेक्ट करके उसे प्ले करते हैं। तो आपके सामने एक बड़ी स्क्रीन दिखाई देती है, उस पर जो वीडियो आप चला रहे हैं वह दिखाई देगी। मेरा कहने का तात्पर्य यह है कि आपको थिएटर में जो पर्दा नजर आएगा उस पर वीडियो चलेगी।

निष्कर्ष:

तो डियर फ्रेंड्स में उम्मीद डियर करता हूं कि आपको इस पोस्ट के माध्यम से mobile se दीवार पर वीडियो कैसे चलाएं 2022? से रिलेटेड सारी जानकारी आपको बहुत ही बढ़िया तरीके से मिल गई होगी। और साथ ही आप इसकी  वास्तविकता के बारे में भली-भांति से जान गए होंगे कि Mobile se प्रोजेक्टर एप्लीकेशन के द्वारा दीवार पर वीडियो नहीं चलाई जा सकती है। और आपको हमारे द्वारा बताई गई जानकारी बेहद पसंद आई होगी। तो दोस्तों मैंने आपको इसकी वास्तविकता से मिला दिया है। और यदि आप भी अपने दोस्तों को इसके बारे में बताना चाहते हैं। तो आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।और इसी प्रकार कि रोचक जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारी वेबसाइट www. techhum.in पर विजिट करें।
Thanyou

Previous articleSBI Bank Se Loan Kaise Len 2022.
Next articleUPI क्या होता है।और इसको कैसे उपयोग में लेते हैं?
नमस्कार दोस्तों मेरा नाम Ajay Rajpoot है और मैं Kheragarh Utter Pradesh का रहने वाला हूं। दोस्तों में ग्रेजुएशन कंप्लीट करने के बाद दो साल blogging का course किया और मुझे Blogging के क्षेत्र में अच्छी जानकारी होने के बाद मैंने खुद का एक वेबसाइट क्रिएट किया है जिसका नाम है "Techhum.in" दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से ब्लॉगिंग, मेक मनी, मार्केटिंग, यूट्यूब, इंटरनेट, टिप्स एंड ट्रिक आदि से रिलेटेड जानकारी दी जाएगी. दोस्तों यदि आपको ब्लॉगिंग से रिलेटेड कोई भी सवाल या सहायता चाहिए तो आप हमें बेझिझक हमारी ईमेल आईडी पर कांटेक्ट कर सकते हैं। मैं आपकी पूरी सहायता करने की पूरी कोशिश करूंगा। धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here