Mobile Se Kaise Pata करें कि जमीन किसके नाम है 2022.

0
355

Mobile se kaise Pata Karen ki जमीन किसके नाम है।

हैलो दोस्तो कैसे हैं आप आशा करता हूं कि आप सभी ठीक होगें तो चलिए दोस्तो आज की इस पोस्ट के माध्यम से आपको बताने वाला हूं की mobile se kaise pata karen ki जमीन किसके नाम है 2022? अगर आप भी इसके बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप भी अपने mobile के माध्यम से घर बैठे बड़ी आसानी से जान सकते हैं।और इसके अलावा आप किसी  की भी जमीन के बारे में बड़ी आसानी से जान सकते है। क्योंकि यह सब जानकारी आपको सरकार के द्वारा ऑनलाइन प्रदान की जाती है।
तो मेरे भाइयों पहले हम सबको किसी की जमीन के बारे में पता करने के लिए। पटवारी के पास जाना होता था।लेकिन आज की डेट में ऐसा कुछ भी नहीं है।अब आप घर बैठे बड़ी आसानी से ऑनलाइन तरीके से किसी की भी जमीन के बारे में तथा भूमि के नक्शे,और नकल के बारे में भी पता कर सकते हैं।

Mobile se kaise pata karen ki जमीन किसके नाम है।

तो मेरे भाइयों जैसा कि आप सभी जानते हैं कि किसी भी जमीन की जानकारी के लिए आपको सरकारी (goverment) कार्यालय में जाना पड़ता था।और बहुत सारे चक्कर लगाने पर भी जानकारी नहीं मिलती थी। क्योंकि उस समय हमारे देश में बहुत ज्यादा भ्रष्टाचार था, हमें कर्मचारियों के बहुत ज्यादा चक्कर लगाने पढ़ते थे।
अब ऐसा कुछ भी नहीं है, बल्कि अब हम इंटरनेट के माध्यम से बहुत सारी जानकारी हासिल कर सकते हैं।अब सरकार ने सबके लिए बहुत सारी सुविधाएं उपलब्ध कर दी हैं। हम आपको कहीं पर भी भटकने की और किसी के भी चक्कर लगाने की कोई भी आवश्यकता नहीं है। आपके पास सिर्फ उस व्यक्ति का नाम होना चाहिए जिसके बारे में आप जानकारी हासिल करना चाहते हैं।

इसके लिए आपको सबसे पहले अपने राज्य की साइट पर जाना होता है। और  इसके बाद आपको अपने मोबाइल के ब्राउज़र को ओपन कर लेना होगा।फिर आपको ग्राम, पंचायत, तहसील और जिला को सेलेक्ट करना होगा। इसके बाद आपको कैप्चा कोड वेरिफाई करना होगा। फिर आपको उस मालिक का नाम सर्च करना होता है, जिसकी वह जमीन है। तो दोस्तों मैं आपको यह बता देना चाहता हूं कि प्रत्येक राज्य की अलग वेबसाइट होती है। इसीलिए आपको अपने ही राज्य की वेबसाइट को ओपन करना होगा तभी जाकर आप जमीन के बारे में जान सकते हैं

🔍 Paytm Se Bike Insurance Kaise Karen 2022?

🔍 मार्केटिंग क्या है कितने प्रकार की होती है सारी जानकारी यहाँ पढ़े। marketing kaise kare in hindi

अपने मोबाइल से जमीन की जानकारी ऑनलाइन कैसे पता करें

1. तो मेरे दोस्तों आपको सबसे पहले अपने राज्य की wevsite को ओपन करना होगा। अगर आप में से किसी की जमीन उत्तर प्रदेश में है और आप उसके बारे में जानना चाहते हैं।तो डियर फ्रेंड्स आपको क्रोम ब्राउज़र में Upbhulekh.gov.in लिखकर सर्च करना होगा।
2. जैसे ही आप इस वेबसाइट को ओपन करेंगे तो आपको बहुत सारे ऑप्शन दिखाई देंगे फिर भी आपको कंफ्यूज होने की कोई जरूरत नहीं है, आप अपने हिसाब से उसके गांव, तहसील और जिला को सिलेक्ट करें,
3. इतना सब कुछ करने के बाद आप उस व्यक्ति के जमीन के खसरा नंबर और खाता संख्या को बहुत ही बढ़िया तरीके से देख सकते हैं। यदि आपको खसरा नंबर या खाता संख्या याद है, तो आप बड़ी आसानी से उसके बारे में पता लगा सकते हैं।
4. यदि आप मालिक का नाम भूल गए हैं और आपको खसरा नंबर और खाता संख्या याद है तो आप बड़ी आसानी से उसके नाम के बारे में जान सकते हैं इसके लिए आपको खसरा नंबर और खाता संख्या सिलेक्ट करके नाम पर क्लिक करना होगा।फिर आपको कैप्चा कोड को वेरिफाई करना होगा।

Mobile se online Pan card kaise banaye 2022?

अपने ब्लॉग में यूनिक आर्टिकल कैसे लिखें ?

किसके नाम पर कितनी जमीन(भूमि) है कैसे जानें?

1.तो दोस्तो आपको कैप्चा कोड को वेरिफाई करने के लिए आपको उद्धरण पर क्लिक करें। क्लिक करने के बाद आपकी स्क्रीन पर एक सामान कैप्चा कोड दिखाई देता है, उसे आपको अच्छी तरीके से देख कर खाली बॉक्स में भरना होता है।और इसके बाद आपको कंटिन्यू के बटन पर क्लिक करना होगा।

2. इतना करने के बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा। अगर आप मालिक का नाम जानना चाहते हैं तो आपके सामने मालिक का नाम खसरा नंबर,खाता संख्या आपको देखने को मिल जाएगी।और इसके अलावा आप उसके बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। जैसे उसके पास कितने प्लॉट है कितनी जमीन है। सब कुछ जान सकते हैं।

यूट्यूब चैनल प्रमोट कैसे करें ?

Neet की full form क्या है?

बैंक अकाउंट नंबर कैसे पता करें ?

Instagram Reels video viral kaise karen 2022

निष्कर्ष:

तो उम्मीद करता हूं कि आपको इस पोस्ट के माध्यम से Mobile se kaise pata karen ki जमीन किसके नाम है 2022 से संबंधित(रिलेटेड) सारी जानकारी आपको बहुत ही बढ़िया तरीके से मिल गई होगी और आपको हमारे द्वारा बताई गई जानकारी आपको पसंद आई हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।और ऐसी ही इंटरेटिंग जानकारी प्राप्त करने हेतु हमारी वेबसाइट www. techhum.in पर विजिट करें

दान्यवाद!

Previous articleफिट और स्वस्थ रहने के बेहतरीन तरीके 2022
Next articleएजुकेशन लोन कैसे लें ? 2022
नमस्कार दोस्तों मेरा नाम Ajay Rajpoot है और मैं Kheragarh Utter Pradesh का रहने वाला हूं। दोस्तों में ग्रेजुएशन कंप्लीट करने के बाद दो साल blogging का course किया और मुझे Blogging के क्षेत्र में अच्छी जानकारी होने के बाद मैंने खुद का एक वेबसाइट क्रिएट किया है जिसका नाम है "Techhum.in" दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से ब्लॉगिंग, मेक मनी, मार्केटिंग, यूट्यूब, इंटरनेट, टिप्स एंड ट्रिक आदि से रिलेटेड जानकारी दी जाएगी. दोस्तों यदि आपको ब्लॉगिंग से रिलेटेड कोई भी सवाल या सहायता चाहिए तो आप हमें बेझिझक हमारी ईमेल आईडी पर कांटेक्ट कर सकते हैं। मैं आपकी पूरी सहायता करने की पूरी कोशिश करूंगा। धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here