Ok credit app क्या होता हैं।और इसका उपयोग क्यों और कैसे करे?

0
487

Ok Credit App क्या होता हैं?

हैलो दोस्तो कैसे हैं आप उम्मीद करता हूं कि आप सभी खुशहाल और खैरियत होंगे। स्वागत है आपका फिर से एक और महत्वपूर्ण पोस्ट “ok credit app क्या होता हैं और इसका उपयोग क्यों और कैसे करें” तो दोस्तों में आपको इस लेख के माध्यम से इसी के बारे में विस्तार से बताने बाला हूं तो डियर फ्रेंड्स अगर आप भी इसके बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप इस पोस्ट को पूरा लास्ट तक जरूर पढ़े।

तो मेरे दोस्तों अगर आप एक दुकानदार है या फिर दुकान से सामान उधार खरीदते हैं।तो एसके माध्यम से आप अपनी उदारी का हिसाब बहुत ही बढ़िया तरीके से रख सकते हैं। इसलिए इस ऐप का नाम ok credit app (डिजिटल इंडिया का उधार खाता) रखा गया है। और इसके माध्यम से आप अपनी उधारी का हिसाब किताब अपने मोबाइल में ही रख सकते हैं।

Ok credit app क्या है?

तो मेरे भाइयों ok credit app एक पर्सनल डिजिटल उधार खाता एप्स है और इसको कोई भी व्यक्ति जैसे दुकानदार बिजनेसमैन और साधारण व्यक्ति जो उधार सामान खरीदता है।या किसी को उधार पैसे देता है वे सब व्यक्ति ok क्रेडिट एप को आसानी से उपयोग में ले सकते हैं।

इसके अलावा जब आप लोग किसी को उधार देते हैं तो उसका हिसाब किताब वही में लिखते हैं जिससे बहुत समस्या आती है। लेकिन अब हम इन सब उधार का हिसाब किताब अपने एंड्रॉयड फोन मैं ओके क्रेडिट ऐप को ओपन करके बड़ी आसानी से कर सकते हैं। और इसमें हम ग्राहक का नाम और मोबाइल नंबर भी लिख सकते हैं और जब हम ग्राहक से उधारी का लेन देन करते है। तो इस ऐप के माध्यम से उसके मोबाइल नंबर पर SMS भिज जाती है जिससे वह ग्राहक अलर्ट हो जाता है।

इसे भी पढ़ें 👇

🔍Whatsapp support team से चैट कैसे करें?2022

🔍Resso ऐप क्या है?

🔍स्नैपचैट से पैसे कैसे कमाए 2022?

Ok credit app डाउनलोड कैसे करें?

ok credit ऐप को डाउनलोड करना बहुत ही आसान है। आप इसे गूगल प्ले स्टोर मैं जाकर नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके बहुत ही आसानी से से डाउनलोड कर सकते हैं।ok credit app को डाउनलोड करने के बाद इसमें आपको अकाउंट बनाना होता है।

Ok credit app पर अकाउंट कैसे बनाएं?

(1) तो डियर फ्रेंडस इसके लिए सबसे पहले आपको ओके क्रेडिट एप को अपने मोबाइल फोन में इंस्टॉल करके ओपन कर लेना है।

(2) तो दोस्तों जैसे ही आप इस ऐप को ओपन करेंगे तो आपसे भाषा सिलेक्ट करने के लिए कहा जाएगा तो आपको यहां पर भाषा सेलेक्ट करनी है।

(3) इसके बाद आपको मोबाइल नंबर वेरीफाई करने के लिए कहा जाएगा। यहां पर आपको ग्रीन कलर के वेरीफाई मोबाइल बटन पर क्लिक करना है।और इतना सब कुछ करने के बाद आपका अकाउंट ओपन हो जाएगा।

Ok credit app का उपयोग कैसे करें?

Ok credit app का उपयोग करने के लिए आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

स्टेप 1 > तो फ्रेंड्स इसके लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल के होम स्क्रीन पर आना होगा।और ok credit app open करना होगा।

स्टेप 2 > दोस्तों फिर आपको नीचे ग्राहक जोड़े पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 3 > फिर आपको मेरे दोस्तो ग्राहक जोड़ने हेतु उपर ग्राहक का नाम डालना है।और फिर ok पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 4 > इसके बाद आपको उसका मोबाइल नंबर डालना होगा।

स्टेप 5 > इतना सब कुछ करने के बाद अगर आप किसी से उधार ले रहे हैं तो पेमेंट ले पर आपको क्लिक करना होगा।और यदि आप किसी को उधार देते हैं।तोआपको उधार दे पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 6 > अब आपने जितने रु का सामान उधार दिया है।और कितनी डेट (तारीक)को दिया है।वो रकम और डेट यहां पर आपको डालनी होती है।और इसी के साथ ही आप उसके बिल की फोटो भी अपलोड कर सकते हैं।

निष्कर्ष :-

तो मेरे दोस्तों मैं उम्मीद करता हूं कि आपको इस पोस्ट के माध्यम से ok credit app क्या होता हैं और इसका उपयोग क्यों और कैसे करें? से रिलेटेड सारी जानकारी आपको बहुत ही बढ़िया तरीके से मिल गई होगी।अगर आपको हमारे द्वारा बताई गई जानकारी अच्छी लगी हो तो आप इसे अपने दोस्तो के साथ शेयर कर सकते है।और साथ ही हमारी वेबसाइट www. techhum.in पर विजित करना न भूले।तो दोस्तों इसी के साथ मिलतेे हैं i अगली पोस्ट में। धन्यवाद!

Previous articleनवरात्रि क्या है क्यों और कब मनाई जाती है?
Next articleबैंक चैक भरने का सही तरीका क्या होता है?
नमस्कार दोस्तों मेरा नाम Ajay Rajpoot है और मैं Kheragarh Utter Pradesh का रहने वाला हूं। दोस्तों में ग्रेजुएशन कंप्लीट करने के बाद दो साल blogging का course किया और मुझे Blogging के क्षेत्र में अच्छी जानकारी होने के बाद मैंने खुद का एक वेबसाइट क्रिएट किया है जिसका नाम है "Techhum.in" दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से ब्लॉगिंग, मेक मनी, मार्केटिंग, यूट्यूब, इंटरनेट, टिप्स एंड ट्रिक आदि से रिलेटेड जानकारी दी जाएगी. दोस्तों यदि आपको ब्लॉगिंग से रिलेटेड कोई भी सवाल या सहायता चाहिए तो आप हमें बेझिझक हमारी ईमेल आईडी पर कांटेक्ट कर सकते हैं। मैं आपकी पूरी सहायता करने की पूरी कोशिश करूंगा। धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here