Pinterest पर रियल Follower बढ़ाएं

0
71

Pinterest पर रियल Follower बढ़ाएं

दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम आप लोगों को एक ऐसी जानकारी बताएंगे जिसकी मदद से आप लोग कुछ ही पल में Pinterest account पर real follower बढ़ा सकेंगे अगर आप लोग पिंटरेस्ट का इस्तेमाल करते हैं तो आपकी पोस्ट आपके लिए बहुत ही खास होगी क्योंकि आप लोग भी सोचते होंगे कि हम लोग अपने पिंटरेस्ट अकाउंट पर किस प्रकार follower बढ़ा सकते हैं इस प्रकार अब आप लोगों को कहीं पर भटकने की जरूरत नहीं पड़ेगी इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप लोग बहुत ही आसान तरीके से अपने Pinterest पर फॉलोअर बढ़ा सकेंगे।

इस प्रकार दोस्तों अब आप लोगों को फॉलोअर बढ़ाने की बहुत ही जरूरत है तो इसके लिए मैं आप लोगों को एक ऐसी ट्रिक बताऊंगा जिसकी सत्ता से आप लोग बहुत ही जल्द अपने पिंटरेस्ट अकाउंट पर फॉलोअर बड़ा सकोगे बस इसके लिए आप लोगों को इस पोस्ट को अंत तक पढ़ना होगा तभी आप लोगों को इसके बारे में पूरी जानकारी मिल पाएगी अन्यथा आप लोग अपने इंटरेस्ट अकाउंट पर फॉलोअर नहीं बड़ा सकोगे तो चलिए बिना देर किए हुए अब हम आप लोगों को ऐसी ट्रिक बताने वाले हैं जो कि आपके लिए बहुत ही जरूरी होंगे।

Pinterest account पर follower कैसे बढ़ा सकते हैं?

तो पिंटरेस्ट के बारे में बात की जाए तो दोस्तों इस पर आप लोग फोटो शेयर कर सकते हैं और फोटो डाउनलोड कर सकते हैं इस प्रकार है यह bookmarking site होती है इस प्रकार आप लोग इसे बहुत ही अच्छी तरीके से वेबसाइट को बुकिंग मार्किंग के लिए यूज कर सकते हैं अधिकतर लोग से ऑनलाइन creators और यूट्यूबर ब्लॉगर इन सभी को इस अकाउंट की बहुत ही जरूरत पड़ती है इन सभी लोगों के पास पिंटरेस्ट अकाउंट देखने को आपको मिल जाएगा इसको वह हमेशा इस्तेमाल करते रहते हैं। यह वेबसाइट उन लोगों के लिए काफी प्रचलित हो चुकी है।

खासकर मैं आप लोगों को बता दूं यह वेबसाइट इंग्लिश कंटेंट के लिए सोशल मीडिया का नाम काफी अधिक हो चुका है लेकिन मैं एक आप लोगों को बता दूं ऐसा भी नहीं होता है कि अगर आप लोग इंग्लिश वर्ल्ड कप हिंदी कंटेंट का भी इस वेबसाइट पर बहुत देखा जाता है और यहां पर बहुत ही अच्छी तरीके से लोग अपलोड कर रहे हैं अगर इस प्रकार आप लोग भी अपना इस पिंटरेस्ट अकाउंट पर फॉलो वर बनाना चाहते हैं।

इसलिए आप लोगों को कुछ ऐसी ट्रिक्स अपनानी होंगी जिससे आप लोग बहुत ही शानदार समय में अपनी फॉलोअर बढ़ा सकेंगे लेकिन मैं आप लोगों को बता दूं वैसे तो पिंटरेस्ट ज्यादा हार्ड वर्क नहीं होता है कि आप लोग बहुत ही अच्छी तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं और इस तरह पिंटरेस्ट पर आप लोगों को बहुत सारी पिक्चर्स देखने को मिल जाएंगे तू इस तरह आज के समय में Pinterest sites एक टेक्निक होता है जिसे आप लोग बहुत ही कम समय में अपनी बहुत ही आसान तरीके से फॉलोअर्स बड़ा सकोगे।

Pinterest पर Followers बढ़ाने का बिल्कुल आसान तरीका?

तो इस प्रकार दोस्तों Pinterest site एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म होता है चित्र आप लोग अपनी फोटो का कंटेंट यूआरएल बहुत ही अच्छी तरीके से ऐड कर सकते हैं चाहे आप लोग इंग्लिश करें या फिर हिंदी इससे कोई मतलब नहीं होता है इस प्रकार आप लोग यहां पर अपनी फोटो अपलोड कर सकते हैं या फिर फोटो डाउनलोड भी कर सकते हैं। अगर आप लोग भी पिंटरेस्ट चलाना पसंद करते हैं तो आपको Pinterest कि प्रत्येक सेटिंग के बारे में जानकारी होना बहुत ही जरूरी होता है तू नीचे अब हम इसकी प्रत्येक सेटिंग के बारे में स्टेप बाय स्टेप नीचे जानेंगे।

Pinterest Site पर आप लोगों को बहुत सारी सेटिंग देखने को मिल जाती हैं जिनका इस्तेमाल करना बहुत ही आसान होता है। तो इन सभी का इस्तेमाल आप लोगों को किस प्रकार करना होगा तभी आप लोग बहुत ही आसान तरीके से और कम समय में अपनी पिंटरेस्ट अकाउंट पर follower बड़ा सकोगे।

1. रोजाना Pinterest का अभ्यास करें-

इस प्रकार आप लोगों को अवश्य ध्यान देना होगा चाय कौन सी भी सोशल मीडिया का इस्तेमाल करती हूं लेकिन आप लोगों को रोजाना उसे maintain रखना बहुत ही आवश्यक होता है तभी आप लोग अपने फॉलो वर बढ़ाने के बारे में सोच सकते हैं तू इस प्रकार दोस्तों आप लोगों को अपनी सोशल मीडिया पिंटरेस्ट एप्लीकेशन रोजाना एक या दो पोस्ट अपलोड करना होगा और आप लोगों को अलग-अलग टॉपिक पर पोस्ट अपलोड करना होगा।

इसके लिए आप लोगों को यह नहीं सोचना होगा कि हमारे पास अभी समय नहीं है क्या कुछ भी कीजिए आप लोगों को एक पोस्ट रोजाना अपलोड करनी होगी इस प्रकार आप लोगों को एक ना एक दिन सफलता अवश्य मिलेगी क्योंकि कठिनाई से अगर आप लोग कार्य करेंगे तो सफलता तो एक ना एक दिन आप लोगों को अवश्य मिल जाएगी फिर आप लोगों की बहुत ही आसान तरीके से बहुत ही कम समय में follower बढ़ने लगेंगे इस तरह आप लोगों को रोजाना एक आर्टिकल शेयर करना होगा और उसमें कीवर्ड फोकस भी होना बहुत ही जरूरी होता है। जैसा कि मैं आप लोगों को बता दूं YouTube keyword focus, Google keyword किस प्रकार किस प्रकार आप लोगों को पिंटरेस्ट पर बहुत सारे करोड़ों keywords देखने को आसानी से मिल जाएंगे।

जब आप लोग अपने फोटो या फिर किसी ब्लॉग का यूआरएल पिंटरेस्ट पर अपलोड करेंगे तो तब इस प्रकार आप लोगों को अपने डिस्क्रिप्शन और टाइटल लिखना बहुत ही जरूरी होता है क्योंकि इस प्रकार पिंटरेस्ट एप्लीकेशन पर बहुत सारी ऐसी ट्रेंडिंग कीवर्ड का यूज हमेशा होता चला जा रहा है इसलिए आप लोगों को एक अच्छी तरीके से अपने पिंटरेस्ट पर टाइटल लिख देना होगा। आप लोगों को बहुत ही अच्छी तरीके से डिस्क्रिप्शन भी लिख देना होगा इन सभी का इस्तेमाल करके ही आप लोग बहुत ही अच्छी तरीके से अपने followers बढ़ा सकेंगे।

इस प्रकार प्रत्येक रोजाना पिंटरेस्ट पर अलग-अलग की व ट्रेनिंग में आती रहती हैं इस प्रकार दोस्तों आप लोगों को उसकी वर्ड को रोजाना अपनी फोटो पर pin कर सकते हो इसके जरिए जो भी फोटो आप लोगों ने ज्यादा पिन किया है उसे आप लोग बहुत ही आसान तरीके से देख सकते हैं। तब आपकी पिंटरेस्ट पर फॉलोअर धीरे-धीरे भरना प्रारंभ हो जाएंगे यह सब करने के बाद आप की पोस्ट पर जो भी फोटो ज्यादा से ज्यादा व्यक्ति देखेंगे तो आपका फोटो वायरल होगा तो आपकी फोटो के जरिए आपकी पिंटरेस्ट पर फॉलोअर्स बढ़ने लगेंगे।

2.हैशटैग्स का Use अवश्य करें-

जब कभी दोस्तों आप लोग अपने ब्लॉग या फोटो पर कोई आर्टिकल पोस्ट कर रही होते हैं इस तरह आप लोगों को डिस्क्रिप्शन में हमेशा या सदैव दो या तीन हैशटैग्स का यूज़ हमेशा करना होगा क्योंकि दोस्तों हैशटैग्स लगाने से हमारा फोटो बहुत ही जल्दी वायरल होने की संभावना होती है। इस प्रकार हमारा फोटो हैशटैग्स लगाने से वायरल हो सकता है। इस प्रकार अगर आप लोगों ने जब फोटो अपलोड करते हैं उस वक्त डिस्कशन में अपनी फोटो की Regarding हैशटैग्स अगर लिखकर पोस्ट डालते हैं। उस प्रकार आप लोगों की प्रोफाइल अधिक से अधिक लोगों तक बहुत ही आसान तरीके से पहुंच जाएगी। इस तरह यह तरीका आपके लिए बहुत ही ज्यादा Followers बढ़ाने में बहुत काम आता है।

अगर आप बहुत ही अच्छी तरीके से इस प्रकार करते हैं। और आपका कंटेंट सभी लोगों को पसंद आने लगता है। तो दोस्तों इस प्रकार आपका फोटो बहुत ही जल्दी से वायरल हो जाएगा और आपके फॉलो वर बहुत ही ज्यादा कम समय में बढ़ने लगेंगे लेकिन मैं आप लोगों को बता दूं यह आपके लिए तभी संभव हो सकता है। जब आप लोगों को हैशटैग पर कीवर्ड का इस्तेमाल करना होगा। तभी आपके साथ यह सब हो सकता है।

Photo Dimension पर अवश्य ध्यान दें-

इस प्रकार आप लोगों को अपने Photo Dimension पर अवश्य ध्यान देना होगा उम्मीद है। आप लोग अपना पिंटरेस्ट अकाउंट बहुत ही समय से चला रहे होंगे तो आप लोगों को इसके बारे में तो बहुत ही ज्यादा जानकारी होगी अगर आप लोगों को इसके बारे में जानकारी नहीं है। तो आप लोगों को नीचे पढ़कर इसके बारे में जानकारी मिल जाएगी क्योंकि आज के समय में अधिकतर लोग कम और लंबे समय में अपने छोड़े फोटो को अपलोड बहुत ही आसान तरीके से कर देते हैं लेकिन आप लोगों को बता दूं पिंटरेस्ट पर छोटा साइज का इस्तेमाल करना होता है। आपने काफी समय में देखा होगा पिंटरेस्ट पर बहुत ही छोटे फोटो अपलोड किए जाते हैं। इस तरह आप लोगों को बहुत ही ध्यान रखना होगा 2:3 का इस्तेमाल करना होगा तभी आप लोग अपने पिंटरेस्ट अकाउंट पर फॉलो वर बढ़ा सकेंगे।

यह सब करने से दोस्तों आपकी फोटो को बहुत ही जल्दी से वायरल होने की संभावना होती है और आपके अकाउंट पर फॉलोअर बहुत ही जल्दी से बढ़ने लगेंगे यह आपका चांस बहुत अच्छा होता है। इसलिए मेरा आपसे एक गाना है आप लोगों को एक अच्छी तरीके से फोटो बनाना होगा तभी आप लोगों को वहां पर अपनी फोटो को अपलोड करना होगा इस प्रकार आप लोगों को अपनी फोटो को क्रिएटिव और अट्रैक्टिव तरीके से बना लेना होगा इस सभी पर आप लोगों को बहुत अच्छी तरीके से ध्यान देना होता है। तभी आप लोग अपने पिंटरेस्ट अकाउंट पर बहुत ही अच्छी तरीके से Follower increase कर सकोगे।

🔍Debit Card से ऑनलाइन पेमेंट कैसे करें?

🔍Top 10 Online Business Ideas.

निष्कर्ष :

मैं उम्मीद करता हूं। आज कि यह पोस्ट “Pinterest पर रियल Follower बढ़ाएं” आपको लोगों को बहुत ही अच्छी लगी होगी तो बस आप लोगों को इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लोगों को साथ शेयर करना होगा जिससे वह लोग भी देखें और अपनी पिंटरेस्ट अकाउंट पर बहुत ही जल्दी से follower बढ़ा सकेंगे।

Previous articleGoogle Drive क्या है और इसका प्रयोग कैसे करें ? 2022
Next articleआधार कार्ड से पैसों का ट्रांजैक्शन कैसे करें ?
नमस्कार दोस्तों मेरा नाम Ajay Rajpoot है और मैं Kheragarh Utter Pradesh का रहने वाला हूं। दोस्तों में ग्रेजुएशन कंप्लीट करने के बाद दो साल blogging का course किया और मुझे Blogging के क्षेत्र में अच्छी जानकारी होने के बाद मैंने खुद का एक वेबसाइट क्रिएट किया है जिसका नाम है "Techhum.in" दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से ब्लॉगिंग, मेक मनी, मार्केटिंग, यूट्यूब, इंटरनेट, टिप्स एंड ट्रिक आदि से रिलेटेड जानकारी दी जाएगी. दोस्तों यदि आपको ब्लॉगिंग से रिलेटेड कोई भी सवाल या सहायता चाहिए तो आप हमें बेझिझक हमारी ईमेल आईडी पर कांटेक्ट कर सकते हैं। मैं आपकी पूरी सहायता करने की पूरी कोशिश करूंगा। धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here