PUBG Game में प्रो प्लेयर कैसे बनें?

0
107

PUBG Game में प्रो प्लेयर कैसे बनें?

दोस्तों हर कोई चाहता है, कि वह PUBG Game में प्रो खिलाड़ी बनें। इसलिए आज हम इस पोस्ट में pubg game में प्रो प्लेयर बनने के कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताने वाले हैं। जिससे तुम एक बेहतरीन प्रो प्लेयर बन सकते हैं। अतः हमारा आपसे यही कहना है, कि इस जानकारी को अंत तक पढ़ें, ताकि संपूर्ण जानकारी आपकी समझ में आ सके तो चलिए दोस्तों इसके बारे में जानते हैं-

PUBG Game क्या है?

दोस्तों PUBG Game को खेलना तो लगभग सभी जानते हैं परंतु यदि उनसे पूछा जाए कि पब्जी गेम क्या है तो जहां तक मुझे लगता है, कि 90% लोग इसका सही जवाब नहीं दे पाएंगे। इसलिए दोस्तों आज हम आपको पब्जी गेम क्या है इसके बारे में भी बताएंगे और इससे जुड़ी छोटी मोटी सारी जानकारियां तुम्हें देने वाले हैं।

PUBG Game की फुल फॉर्म क्या है?

दोस्तों तुम्हें बता दूं कि PUBG गेम की फुल फॉर्म Player Unknown Battle Grounds है। जिसका यदि हिंदी में अर्थ पूछा जाए तो इसका अर्थ होता है “युद्ध भूमि में अनजान खिलाड़ी”। दोस्तों PUBG Game एक ऐसा गेम है। जिसे जितना भी खेल लें, हमारा मन इसे खेलने से कभी नहीं भरता है अर्थात हम इसे बार-बार खेलते रहते हैं, क्योंकि इसमें आनंद ही इतना आता है, कि हमें बार-बार खेलने को मन करता है।

PUBG Game के मालिक कौन है?

दोस्तों जहां तक मुझे लगता है कि अधिकतर लोगों को इसके मालिक के बारे में नहीं पता होगा कि यह गेम किसके द्वारा बनाया गया है। तो दोस्तों तुम्हें बता दूं कि यह गेम Brendene Greene के द्वारा बनाया गया है। दोस्तों यदि इनके बारे में बात चल ही रही है तो थोड़ा सा इनके बारे में फ्लैशबैक में चलते हैं, मेरा कहने का मतलब है कि इनके बारे में थोड़ा सा जान लेते हैं कि इस गेम को बनाने से पहले उन्होंने क्या किया था।

दोस्तों तुम्हें बता दूं कि ब्रेंडन ग्रीन को बचपन से ही गेम खेलने का बहुत शौक था। ये अत्यधिक गेम खेलने के शौकीन थे लेकिन एक बार क्या हुआ कि एक बार जब यह गेम खेल रहे थे तब यह उस गेम में बार-बार हार रहे थे। तब इनका दिमाग बहुत ज्यादा गरम हो गया था । और बार-बार हारने के कारण गेम में इनकी दिलचस्पी कम होने लगी। तब उन्होंने सोचा कि क्यों ना कोई ऐसा गेम बनाया जाए जिसे जितना भी खेला जाए, लेकिन उसे बार-बार खेलने को मन करे अर्थात उससे कभी मन भरे ही नहीं।

दोस्तों उन्होंने पहले से ही सोच कर रखा था कि मैं एक ऐसा गेम बनाऊंगा जो बहुत इंटरेस्टेड होगा और लोगों को पसंद आएगा तथा लोग इसको बार-बार खेलेंगे, उनका मन इसे खेलने से कभी नहीं भरेगा। तो दोस्तों उन्होंने फिर डेवलपर की एजुकेशन ली और डेवलपर बन गए थे। डेवलपर बनने के बाद इनको गेम्स बनाने में काफी जानकारी हो गई और इन्होंने दो या तीन गेम्स भी बनाई लेकिन वह ज्यादा चली नहीं थी।

फिर इन्होंने Pubg Game बनाया था जिसे वर्तमान में भी अत्यधिक खेला जा रहा है और वास्तव में यह गेम उनकी सोच से ही बना है अर्थात जैसा कि उन्होंने सोचा था कि मैं एक ऐसा गेम बनाऊंगा जिसे लोग जितना भी खेल लें परंतु उनका मन नहीं भरेगा तो यह गेम वास्तव में ऐसा ही है। और यह गेम वर्तमान में कितना पॉपुलर है यह तो आप जानते ही हैं।

दोस्तों अब हम सीधे सीधे अपने मेन मुद्दे पर आते हैं अर्थात पब्जी गेम में प्रो प्लेयर कैसे बनें, यह आपको बताते हैं। तो दोस्तों इसके लिए आपको नीचे लिखी गई बातों को ध्यान से पढ़ना है और उनका अनुसरण करना है। यदि तुम इस जानकारी को ध्यान से पढ़ोगे तो अवश्य ही आप एक बहुत अच्छे Pubg Game के प्रो प्लेयर बन सकते हैं-

Practice Make Perfect-

दोस्तों जैसा कि हम सभी जानते हैं कि अभ्यास ही हमें सफल बनाता है इसलिए तुम्हें अपना प्रयास लगातार करते रहना है और बार-बार प्रयास करने से तुम पब्जी गेम के एक अच्छे प्रो प्लेयर नहीं बन जाए तो इस आर्टिकल के नीचे कमेंट बॉक्स में जाकर बता सकते।

हर रोज पब्जी गेम को खेलें-

जी हां दोस्तों, यदि तुम पब्जी गेम प्रो प्लेयर बनाना चाहते हैं तो तुम्हें यह गेम ज्यादा नहीं तो 2 या 3 घंटे रोजाना खेलना पड़ेगा। ताकि आपको इसमें अधिक से अधिक नॉलेज हो सके। परंतु दोस्तों याद रहे आपको लगातार रोजाना खेलना है। मैं यह तो नहीं कहना चाहूंगा कि आप इसे पूरे दिन खेलते रहें, बस आप इसे 2 या 3 घंटे दें। इसमें भी तुम बहुत कुछ सीख सकते हैं परंतु प्रयास हर दिन होना चाहिए। आप हर दिन इसमें कुछ नया सीखे और यह सिर्फ तभी हो सकता है जब आप इसे लगातार रोजाना खेलोगे।

सेटिंग को कस्टमाइज करके रखें-

दोस्तों यदि तुमने ठान लिया है कि मुझे पब्जी गेम में प्रो प्लेयर बनना है तो तुम्हें अपने अनुसार अपनी उंगलियों को कस्टमाइज करके रखना है। इससे क्या होगा कि जिस प्रकार तुम इस गेम को खेलना चाहोगे आप उसी प्रकार से खेलोगे और आपको कठिनाइयां कम पड़ेंगी।

पब्जी गेम को देखें-

दोस्तों जब तुम यूट्यूब पर पब्जी गेम को देखें कि वह किस प्रकार से गेम खेलते हैं तो यहां से भी आप बहुत कुछ सीख सकते हैं और आप उन्हें देखें कि वह किस प्रकार से खेलते हैं। किन-किन चीजों का इस्तेमाल करते हैं, उनका खेलने का तरीका क्या होता है तो ऐसी चीजों को आपको जान लेना अति आवश्यक है। यदि तुम वास्तव में पब्जी गेम के प्रो प्लेयर बनाना चाहते हैं तो।

अपने दोस्त को देखें-

दोस्तों यदि तुम्हें लगता है कि तुम्हारा दोस्त गेम में अच्छी तरह से खेल रहा है तो आपको उसे ध्यान से देखना है कि वह किस प्रकार से चल रहा है और क्या-क्या तरीके अपना रहा है तो इससे भी आपको बहुत जानकारी मिल जाएगी।

इंटरनेट प्रॉब्लम्स-

दोस्तों जब हम पब्जी गेम खेलते हैं तब हमारे स्मार्टफोन में इंटरनेट कनेक्शन अच्छा होना चाहिए अर्थात इंटरनेट की प्रॉब्लम नहीं होनी चाहिए। ताकि हमें किसी भी प्रकार की समस्या ना आए तो यह प्रॉब्लम आपको ठीक करके रखनी है।

ईयर फोन लगाकर खेलें-

दोस्तों जब तुम इस गेम को खेल रहे होते हैं तब तुम्हें ईयर फोन अवश्य लगाना है, ताकि तुम अपने दोस्त की बातों को ध्यान से सुन सको और वह आपकी बातों को ध्यान से सुन सके। क्योंकि कभी कबार क्या होता है कि यदि तुम ईयर फोन नहीं लगाते हैं तो तुम्हारे आसपास के वातावरण से भी तुम्हारा ध्यान पब्जी में सही तरीके से नहीं लगता है और आप इसे सही तरीके से नहीं खेल पाते हैं‌। यदि तुम्हारे पास शोर-शराबा होता है तो आपको ईयर फोन का इस्तेमाल अवश्य करना है। ताकि आप पब्जी गेम को ध्यान से खेल सके और अच्छे प्रो प्लेयर बन सके।

पब्जी गेम के बारे में जानकारी-

दोस्तों जब आप इस गेम को खेलने जा रहे हो तो आपको इसके बारे में यूट्यूब से या फिर अच्छे-अच्छे प्लेयर्स से जो कि प्रो प्लेयर होते हैं उनसे जानकारी लेनी चाहिए । जहां तक हमारा मानना है तो आपको प्रो प्लेयर्स से अधिक जानकारी लेनी चाहिए क्योंकि वे आपको बता पाएंगे कि वे किस तरह की टेक्निक इस्तेमाल करते हैं । इससे आप अच्छी तरह से समझ पाएंगे और एक अच्छे प्रो प्लेयर बन पाएंगे। वैसे दोस्तों सिर्फ गेम ही नहीं बल्कि कोई भी चीज हो उसके बारे में हमें अच्छी तरह से नॉलेज कर लेनी चाहिए तभी उस तरफ कदम बढ़ाना चाहिए क्योंकि यदि तुम ऐसा करते हो तब तुम उस काम में सफल हो जाओगे जिस काम को तुम करने जा रहे हो।

ट्रेनिंग मोड-

दोस्तों यदि तुम प्रथम बार इस गेम को खेलने जा रहे हो तो तुम्हें इस गेम को कैसे खेलना है यह तो समझ में नहीं आएगा इसलिए आपको ट्रेनिंग मोड का उपयोग करना है । यह तो पब्जी गेम को खेलना सिखाएगा कि आपको क्या-क्या करना है तथा किस प्रकार शत्रु से लड़ना है यह आपको बता देगा और जब आप इसमें परिपक्व हो जाएं तब आप ट्रेनिंग मोड़ को हटाकर खेल सकते हैं और एक अच्छे प्रो प्लेयर बन सकते हैं।

Practice Make perfect-

दोस्तों जैसा कि हम सभी जानते हैं कि अभ्यास ही हमें सफल बनाता है इसलिए तुम्हें अपना प्रयास लगातार करते रहना है और बार-बार प्रयास करने से तुम पब्जी गेम के एक अच्छे प्रो प्लेयर नहीं बन जाए तो इस आर्टिकल के नीचे कमेंट बॉक्स में जाकर बता सकते।

🔍व्हाट्सएप के कुछ अनोखे फीचर्स ?

🔍फ्री फायर में फ्री में इमोट्स कैसे लें?

🔍एटीएम में पैसे फस जाए तो क्या करना चाहिए?

निष्कर्ष :-

दोस्तों यदि तुम्हें इस जानकारी से लाभ होता है तो नीचे कमेंट बॉक्स में अवश्य बताएं और यदि नहीं होता है तो भी कमेंट बॉक्स में बताएं और हां इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर अवश्य शेयर करें। धन्यवाद!

Previous articleग्रो एप के द्वारा पैसे कैसे कमाते हैं?
Next articlePayPal अकाउंट कैसे बनाते हैं? जानिए पूर्ण जानकारी 2022
नमस्कार दोस्तों मेरा नाम Ajay Rajpoot है और मैं Kheragarh Utter Pradesh का रहने वाला हूं। दोस्तों में ग्रेजुएशन कंप्लीट करने के बाद दो साल blogging का course किया और मुझे Blogging के क्षेत्र में अच्छी जानकारी होने के बाद मैंने खुद का एक वेबसाइट क्रिएट किया है जिसका नाम है "Techhum.in" दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से ब्लॉगिंग, मेक मनी, मार्केटिंग, यूट्यूब, इंटरनेट, टिप्स एंड ट्रिक आदि से रिलेटेड जानकारी दी जाएगी. दोस्तों यदि आपको ब्लॉगिंग से रिलेटेड कोई भी सवाल या सहायता चाहिए तो आप हमें बेझिझक हमारी ईमेल आईडी पर कांटेक्ट कर सकते हैं। मैं आपकी पूरी सहायता करने की पूरी कोशिश करूंगा। धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here