Whatsapp conference call कैसे करें? 2022

0
274

Whatsapp conference call कैसे करें? 2022

नमस्कार दोस्तों स्वागत आपका एक और बेहतरीन पोस्ट whatsapp conference call कैसे करें तो डियर फ्रेंड्स क्या आप जानते हैं कि व्हाट्सएप एप्लीकेशन से कॉन्फ्रेंस कॉल भी कर सकते हैं, अगर आप नहीं जानते हैं, तो हम आज आपको इस पोस्ट के माध्यम से इसके बारे में विस्तार से बताने वाले हैं।

इसलिए इस पोस्ट को आपको पूरा लास्ट तक पढ़ना होगा। और इसी के साथ अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगे तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें।तो डियर फ्रेंड्स अगर आप भी whatsapp के द्वारा वीडियो कॉल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको whatsapp एप्लीकेशन को ओपन करना होगा, इसमें आपको ग्रुप वीडियो कॉलिंग का ऑप्शन मिल जाएगा, जिसके माध्यम से आप whatsapp पर वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल कर सकते हैं।

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि प्रारंभ में WhatsApp में ऐसा कोई भी फीचर नहीं था। हमें conference call करने के लिए डायरेक्ट फोन dailer से या किसी थर्ड पार्टी ऐप की सहायता से ऐसा करना होता था। लेकिन अभी हाल ही में whatsapp में यह भी फीचर आ गया है जिसकी सहायता से हम whatsapp कॉन्फ्रेंस वीडियो कॉल कर सकते हैं।

इस फीचर की सहायता से हम whatsapp पर एक साथ ही कई लोगों से कॉन्फ्रेंस वीडियो कॉल कर सकते हैं और इसी के साथ ग्रुप में अपने दोस्तों व साथियों के साथ बात कर सकते हैं।

🔍 Jio call details कैसे निकाले?2022

और डियर फ्रेंड्स  हम सभी को बहुत बार अपनी आम जिंदगी में ग्रुप वीडियो कॉल करने की आवश्यकता बहुत बार पड़ती है। जैसे मीटिंग के लिए साथियों से बात करने के लिए कॉलेज फ्रेंड से बात करने के लिए और ऑफिस में मीटिंग के लिए आदि।

Whatsapp conference call कैसे करें?

(1) इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल को ओपन करके व्हाट्सएप एप्लीकेशन पर जाना होगा और इसके बाद आपको व्हाट्सएप को अपडेट करना होगा। आप अपने प्ले स्टोर में जाकर भी ऐसा कर सकते हैं।

(2) और उसके बाद व्हाट्सएप ओपन करके अपने ग्रुप के किसी भी व्यक्ति वीडियो कॉल करना होगा। और जब मैं कॉल रिसीव कर लेता है तब आपको स्क्रीन पर ऊपर की तरफ 1 प्लस और आइकन दिखाई देगा उस पर आपको क्लिक करना होगा।

(3) इस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने सभी कांटेक्टस की लिस्ट जाएगी। आपको इसके बाद जिस व्यक्ति को कॉन्फ्रेंस कॉल में जोड़ना है उसे सिलेक्ट करना होगा।

(4) और इस प्रकार वह व्यक्ति कॉल रिसीव कर लेता तो एक बार तेरा आपको प्लस आइकन पर क्लिक करके बाकी मेंबर को ग्रुप कॉल मे ऐड कर सकते हैं। और इस प्रकार मेरे भाइयों आप whatsapp वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल बड़ी आसानी से कर सकते हैं।

निष्कर्ष:

तो डियर फ्रेंड्स में उम्मीद करता हूं कि आपको इस पोस्ट के माध्यम से whatsapp conference call कैसे करें
से रिलेटेड सारी जानकारी आपको आज की इस पोस्ट के माध्यम से मिल गई होगी तो आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर अवश्य करें।

धन्यवाद!

Previous articleIncognito mode क्या है? किस काम आता?
Next articleIMEI Number क्या है और IMEI Number कैसे पता करें?
नमस्कार दोस्तों मेरा नाम Ajay Rajpoot है और मैं Kheragarh Utter Pradesh का रहने वाला हूं। दोस्तों में ग्रेजुएशन कंप्लीट करने के बाद दो साल blogging का course किया और मुझे Blogging के क्षेत्र में अच्छी जानकारी होने के बाद मैंने खुद का एक वेबसाइट क्रिएट किया है जिसका नाम है "Techhum.in" दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से ब्लॉगिंग, मेक मनी, मार्केटिंग, यूट्यूब, इंटरनेट, टिप्स एंड ट्रिक आदि से रिलेटेड जानकारी दी जाएगी. दोस्तों यदि आपको ब्लॉगिंग से रिलेटेड कोई भी सवाल या सहायता चाहिए तो आप हमें बेझिझक हमारी ईमेल आईडी पर कांटेक्ट कर सकते हैं। मैं आपकी पूरी सहायता करने की पूरी कोशिश करूंगा। धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here