Whatsapp support team से चैट कैसे करें?2022

0
309

Whatsapp support team से चैट कैसे करें?2022

हेलो डियर फ्रेंड्स कैसे हैं आप उम्मीद करता हूं कि आप सभी खुशहाल और खैरियत होगे। स्वागत है आपका फिर से एक और बेहतरीन पोस्ट  “whatsapp support team” से चैट कैसे करें। तो डियर फ्रेंड्स जब हम ऑनलाइन मोबाइल या कंप्यूटर के माध्यम से किसी भी सर्विस का उपयोग करते हैं।

और जब हमें उस सर्विस का उपयोग करते समय किसी भी प्रकार की प्रॉब्लम आती है तो उस प्रॉब्लम को सही करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है ।
इसलिए क्योंकि जिस सर्विस का उपयोग कर रहे है उसका सर्विस सेंटर हमारे पास हो यह जरूरी नहीं होता है। और इसके अलावा अगर हम उस प्रॉब्लम का सलूशन ऑनलाइन तोड़ने की कोशिश करते हैं तब भी हमें हमारी प्रॉब्लम का सलूशन मिल जाएगा इसकी कोई गारंटी नहीं होती है। ऐसे में सिर्फ एक ही स्थान ऐसा माना जाता है जो कि हमारी सहायता(हेल्प) कर सकता है। वह सर्विस देने वाले प्लेटफार्म का हेल्प सेंटर होता है।

और मेरे भाइयों ऑनलाइन या ऑफलाइन किसी भी प्रकार की सर्विस हो अगर हमें उसका उपयोग करने में किसी भी प्रकार की कोई समस्या आती है,
तो उसके हेल्प सेंटर में या कस्टमर केयर के पास कॉल करके अपनी समस्या होने उन्हें बताते हैं और उसके बाद वो हमारी समस्या का सलूशन हमें बताते हैं। तो ठीक उसी प्रकार whatsapp भी एक ऐसी ही सर्विस मानी जाती है।

तो डियर फ्रेंड्स व्हाट्सएप भी एक ऐसा सोशल मीडिया एप्लीकेशन है जिसका उपयोग लगभग सभी व्यक्ति करते हैं और प्रत्येक इंटरनेट यूजर्स भी इसका उपयोग करता है। और इसके अलावा whatsapp भी एक ऑनलाइन सर्विस देने वाले प्लेटफार्म की श्रेणी में आता है । इसलिए डियर फ्रेंड्स आपको इसका प्रयोग करते समय कई सारी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। तो डियर फ्रेंड्स आपको भी whatsapp का उपयोग करने में किसी भी प्रकार की कोई समस्या आ रही है तो या आप whatsapp से संबंधित कोई भी सवाल पूछना चाहते हैं तो आप डायरेक्ट व्हाट्सएप सपोर्ट टीम से संपर्क करके भी अपनी समस्याओं का समाधान निकाल सकते हैं।

लेकिन अधिकतर व्यक्तियों को पता ही नहीं होता है कि whatsapp हेल्प सेंटर से संपर्क कैसे किया जाता है। इसलिए आज की पोस्ट के माध्यम से हम आपको यह बताने वाले हैं कि whatsapp support team se sampark kaise karete हैं?
व्हाट्सएप सपोर्ट टीम को आप डायरेक्ट कॉल इसलिए नहीं कर सकते हैं क्योंकि व्हाट्सएप यूजर्स की संख्या बेहद अधिक होती है इसीलिए कॉलिंग पर सर्विस देने के लिए व्हाट्सएप सपोर्ट टीम को हजारों लाखों एंप्लाइज हायर करने पड़ते हैं । इसलिए व्हाट्सएप सिर्फ चैट के माध्यम से ही अपने यूजर्स की हेल्प करता है।और ऐसा करने से whatsapp को अधिक एंप्लाइज की जरूरत नहीं पड़ती हैं।

अगर आप whatsapp support team से चैट करें या कॉल करें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। क्योंकि चैट के माध्यम से भी आप व्हाट्सएप का उपयोग करने पर आने वाली सभी समस्याओं का समाधान प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए सिर्फ आपको अपनी समस्याओं को व्हाट्सएप सपोर्ट टीम को बतानी है और वे आपकी समस्या का सलूशन आपको दे देंगे।

व्हाट्सएप सपोर्ट टीम से चैट कैसे करें?

* इसके लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में व्हाट्सएप एप्लीकेशन को ओपन करना होगा।
* और उसके बाद आपको थ्री डॉट्स पर क्लिक करके सेटिंग पर जाना होगा।
* और डियर फ्रेंड उसके बाद आपको हेल्प ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
* फिर आपको contact us का ऑप्शन मिलेगा उस पर भी आपको क्लिक करना होगा। उसके बाद आपके सामने एक पेज खुलेगा।
* इस पेज में आपको अपनी समस्याओं को टाइप करना होगा।और उसके बाद आपको next बटन पर क्लिक करना होगा। और उसके बाद एक और पेज ओपन होगा।
* इस पेज में आपको सेंड माय question टू व्हाट्सएप सपोर्ट ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
* और मेरे भाइयों उसके बाद आपको whatsapp support team की तरफ से एक मैसेज आयेगा जोकि  आपको whatsapp chat सेक्शन में दिखाईं देगा।
तो डियर फ्रेंड्स अब आप WhatsApp support team से डायरेक्ट चैट कर सकते हैं।और आपको जो भी समस्या व्हाट्सएप यूज करते समय आती है आप उसके बारे में व्हाट्सएप सपोर्ट टीम को बता सकते हैं। आप चाहे तो उसका मैसेज टाइप करके या उस प्रॉब्लम का स्क्रीनशॉट लेकर भी भेज सकते हैं ,और चाहे आप वीडियो बना कर भी भेज सकते हैं। आपकी समस्याओं का समाधान करने की पूरी सहायता की जाएगी। तो इस प्रकार आप भी whatsapp support सेंटर से बड़ी आसानी से संपर्क कर सकते हैं।

निष्कर्ष:

तो डियर फ्रेंड्स में उम्मीद करता हूं कि आपको इस पोस्ट के माध्यम से whatsapp support team से चैट कैसे करें से रिलेटेड सारी जानकारी आपको बेहद आसान तरीके से मिल गई होगी और यदि आप भी व्हाट्सएप से प्रोटीन से डायरेक्ट सेट करना चाहती है तो आप हमारी इस पोस्ट के माध्यम से बड़ी आसानी से कर सकते हैं तो दोस्तों आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले

धन्यवाद

Previous articleEmail ID password भूल जाने पर कैसे पता करें
Next articleJio phone में रिंगटोन कैसे लगाए
नमस्कार दोस्तों मेरा नाम Ajay Rajpoot है और मैं Kheragarh Utter Pradesh का रहने वाला हूं। दोस्तों में ग्रेजुएशन कंप्लीट करने के बाद दो साल blogging का course किया और मुझे Blogging के क्षेत्र में अच्छी जानकारी होने के बाद मैंने खुद का एक वेबसाइट क्रिएट किया है जिसका नाम है "Techhum.in" दोस्तों इस ब्लॉग के माध्यम से ब्लॉगिंग, मेक मनी, मार्केटिंग, यूट्यूब, इंटरनेट, टिप्स एंड ट्रिक आदि से रिलेटेड जानकारी दी जाएगी. दोस्तों यदि आपको ब्लॉगिंग से रिलेटेड कोई भी सवाल या सहायता चाहिए तो आप हमें बेझिझक हमारी ईमेल आईडी पर कांटेक्ट कर सकते हैं। मैं आपकी पूरी सहायता करने की पूरी कोशिश करूंगा। धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here